ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News छत्तीसगढ़छत्तीसगढ़ में भी महंगी हुई शराब, बघेल सरकार ने लगाया 'कोरोना टैक्स'

छत्तीसगढ़ में भी महंगी हुई शराब, बघेल सरकार ने लगाया 'कोरोना टैक्स'

छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल की अगुवाई वाली सरकार ने बाकी राज्यों की तरह अपने यहां भी शराब पर कोरोना टैक्स लगाने का फैसला किया है। न्यूज एजेंसी एएनआई की ओर से दी जानकारी के मुताबिक छत्तीसगढ़ सरकार ने...

छत्तीसगढ़ में भी महंगी हुई शराब, बघेल सरकार ने लगाया 'कोरोना टैक्स'
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 13 May 2020 07:35 PM
ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल की अगुवाई वाली सरकार ने बाकी राज्यों की तरह अपने यहां भी शराब पर कोरोना टैक्स लगाने का फैसला किया है। न्यूज एजेंसी एएनआई की ओर से दी जानकारी के मुताबिक छत्तीसगढ़ सरकार ने विदेश शराब पर 10 फीसदी कोरोना टैक्स लगाने का फैसला किया है और देशी शराब की प्रत्येक बोतल की कीमत में 10 रुपए की वृद्धि करने का भी फैसला किया है। बता दें कि इससे पहले दिल्ली, यूपी समेत कई राज्य देशी और विदेशी शराब पर लगने वाले वैट में वृद्धि कर चुके हैं।

बता दें कि छत्तीसगढ़ सरकार ने राज्य में शराब की होम डिलीवरी शुरू कर दी है। आबकारी विभाग की ओर से जारी दिशानिर्देशों के अनुसार एक ग्राहक एक बार में 5000 एमएल तक शराब ऑनलाइन ऑर्डर कर सकता है, इसके लिए 120 रुपए डिलीवरी शुल्क के रूप में देना होगा। छत्तीसगढ़ सरकार ने शराब की होम डिलीवरी करने का फैसला तब लिया जब दुकानों को भारी भीड़ देखने को मिली। भीड़ की वजह से कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ा जाता है, ऐसे में सरकार ने शराब दुकानों पर भीड़ कम करने के लिए राज्य में शराब की होम डिलीवरी शुरू की।

छत्तीसगढ़ में अभी तक कोरोना के 59 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें से 55 लोगों को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई है। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान से बुधवार को कोरोना वायरस से संक्रमित एक मरीज को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई है। अब तीन मरीजों का इलाज चल रहा है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि छत्तीसगढ़ में मंगलवार तक 27,339 लोगों के नमूनों की जांच की गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें