ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News छत्तीसगढ़छत्तीसगढ़ सरकार ने बढ़ाई स्कूलों की छुट्टियां, गर्मी को देखते हुए उठाया गया कदम, जानें अब कब से खुलेंगे स्कूल

छत्तीसगढ़ सरकार ने बढ़ाई स्कूलों की छुट्टियां, गर्मी को देखते हुए उठाया गया कदम, जानें अब कब से खुलेंगे स्कूल

छत्तीसगढ़ में भीषण गर्मी को ध्यान में रखते हुए सरकार ने गर्मी की छुट्टियों को बढ़ा दिया है। अब नए आदेश के अनुसार प्रदेश में 25 जून से स्कूल खुलेंगे। 

छत्तीसगढ़ सरकार ने बढ़ाई स्कूलों की छुट्टियां, गर्मी को देखते हुए उठाया गया कदम, जानें अब कब से खुलेंगे स्कूल
Rohit Burmanलाइव हिन्दुस्तान,रायपुरMon, 17 Jun 2024 10:11 AM
ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ में भीषण गर्मी और बच्चों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए प्रदेश सरकार ने स्कूलों की छुट्टियों को आगे बढ़ा दिया है। सरकार ने रविवार की रात आदेश जारी करते हुए प्रदेश में स्कूलों की गर्मी की छुट्टियों को 25 जून तक बढ़ा दिया है। अब नए आदेश के अनुसार 26 जून से स्कूलों के दरवाजे खुलेंगे। 

पहले 18 जून से खुलने थे स्कूल

बतादें कि छत्तीसगढ़ में पहले स्कूल 18 जून से खुलने वाले थे। जिसे लेकर स्कूलों में तैयारियां भी होने लगी‌ थी। छत्तीसगढ़ में शिक्षा विभाग के आदेश के‌ अनुसार पहले स्कूलों की छुट्टियां 15 जून को समाप्त हो चुकी थी। 16 जून को रविवार और 17 जून को ईद होने के कारण यह दो दिन की अतिरिक्त छुट्टी थी। 18 जून यानी मंगलवार से छत्तीसगढ़ में स्कूल एक बार फिर संचालित होने वाले थे। इस बीच राज्य सरकार और शिक्षा विभाग ने आदेश करते हुए स्कूल की छुट्टियों को 25 जून तक बढ़ाने का फैसला लिया है।