ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News छत्तीसगढ़छत्तीसगढ़ एक्जिट पोल के नतीजों से BJP गदगद, ऑपरेशन लोटस की अटकलों पर क्या बोले रमन सिंह- VIDEO

छत्तीसगढ़ एक्जिट पोल के नतीजों से BJP गदगद, ऑपरेशन लोटस की अटकलों पर क्या बोले रमन सिंह- VIDEO

chhattisgarh exit polls result: छत्तीसगढ़ एक्जिट पोल के नतीजों से पर सूबे के कद्दावर भाजपा नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा कि स्पष्ट हो चुका है कि भाजपा बड़ी छलांग लगाने जा रही है।

छत्तीसगढ़ एक्जिट पोल के नतीजों से BJP गदगद, ऑपरेशन लोटस की अटकलों पर क्या बोले रमन सिंह- VIDEO
Krishna Singhलाइव हिंदुस्तान,रायपुरThu, 30 Nov 2023 08:48 PM
ऐप पर पढ़ें

Exit Polls result 2023 of Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ एक्जिट पोल के नतीजों से भाजपा फील गुड महसूस कर रही है। सूबे के कद्दावर भाजपा नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा कि एक्जिट पोल के नतीजों से स्पष्ट हो चुका है कि भारतीय जनता पार्टी ने एक बड़ी छलांग लगाई है। ये आंकड़े रुझान के संकेत दे रहे हैं। हम 15 सीट से 48 सीटों की ओर जाते नजर आ रहे हैं। मेरा मानना है कि भाजपा को केवल 48 सीटों तक सीमित करना सही नहीं है। भाजपा के पक्ष में उक्त रुझान 55 से 56 सीटों पर जाकर थमेंगे। छत्तीसगढ़ में भाजपा स्पष्ट बहुमत के साथ सरकार बनाएगी। 

यह पूछे जाने पर कि सूबे में अभी से ऑपरेशन लोटस की चर्चा होने लगी है। इस पर रमन सिंह ने कहा- ऑपरेशन लोटस की बातें वही लोग कर रहे हैं जिनके मन में डर और भय है। यदि आपने गलतियां नहीं कीं तो आपको डरने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि भाजपा जीत जाएगी। कांग्रेस नेता भूपेश बघेल के दावों पर तंज कसते हुए रमन सिंह ने कहा- 75 पार वाले 40 पर पहुंच गए हैं। 2-3 सर्वे में उन्हें 40 तक दिखाया जा रहा है। वे 75 पार कह रहे थे अब 40 पर आकर रुक गए हैं। 3 तारीख को जो नतीजे आएंगे उसमें कांग्रेस 40 से भी नीचे जाने वाली है। 

वहीं छत्तीसगढ़ बीजेपी अध्यक्ष अरुण साव ने कहा- एग्जिट पोल का आकार सीमित होता है। भाजपा का सैंपल साइज बहुत बड़ा है। मैं पिछले डेढ़ साल से छत्तीसगढ़ में घूम रहा हूं। मैं हर विधानसभा में गया हूं और लोगों से बातचीत की है उस आधार पर मैं कह सकता हूं कि 3 दिसंबर को छत्तीसगढ़ में बीजेपी की सरकार बनेगी...

वहीं एग्जिट पोल के अनुमानों पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि उनकी पार्टी 'भारी बहुमत' हासिल करने की राह पर है। अधिकांश सर्वेक्षणकर्ता कांग्रेस की सीटों की संख्या 57 होने की भविष्यवाणी कर रहे हैं, 3 दिसंबर को मतगणना के दिन परिणाम घोषित होने तक यह संख्या 75 हो जाएगी। हम छत्तीसगढ़ में भारी बहुमत के साथ सरकार बनाने को लेकर आश्वस्त हैं। यह पूछे जाने पर कि क्या राज्य में अनुमानित आंकड़े सही रहने पर भाजपा 'ऑपरेशन लोटस' शुरू कर सकती है, बघेल ने कहा- वे ऐसा करने में सक्षम नहीं होंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें