ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News छत्तीसगढ़'मूर्खों के सरदार' वाली टिप्पणी पर राहुल गांधी का पीएम मोदी पर पलटवार, क्या कहा- VIDEO

'मूर्खों के सरदार' वाली टिप्पणी पर राहुल गांधी का पीएम मोदी पर पलटवार, क्या कहा- VIDEO

Rahul Gandhi retort to PM Modi remark: प्रधानमंत्री मोदी के 'मूर्खों के सरदार' तंज पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने पलटवार किया है। राहुल गांधी ने क्या पलटवार किया जानने के लिए पढ़ें यह रिपोर्ट...

'मूर्खों के सरदार' वाली टिप्पणी पर राहुल गांधी का पीएम मोदी पर पलटवार, क्या कहा- VIDEO
Krishna Singhलाइव हिंदुस्तान,रायपुरWed, 15 Nov 2023 07:08 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री मोदी के 'मूर्खों के सरदार' तंज पर राहुल गांधी ने शनिवार को पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि पीएम के 'अपमानजनक शब्द' उनकी हताशा को दर्शाते हैं। मोदी सरकार पर अडानी समूह को पैसा देने का आरोप लगाते हुए गांधी ने कहा कि उनका लक्ष्य देश के गरीब वर्गों को अधिक से अधिक पैसा देना है।मालूम हो कि पीएम मोदी ने मंगलवार को मध्य प्रदेश के बैतूल में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी के एक बयान की ओर इशारा करते हुए उन्हें परोक्ष रूप से 'मूर्खों का सरदार' कह दिया। हालांकि इस संबोधन में पीएम मोदी ने राहुल का नाम नहीं लिया था। 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने छत्तीसगढ़ के बलौदा बाजार में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि पीएम मोदी जहां भी जाते हैं मुझे गाली देते हैं, उल्टी सीधी बातें करते हैं, यह अच्छा है। इससे मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता। वह कोई नाम बोलें मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता है। मेरा लक्ष्य है जितना पैसा नरेन्द्र मोदी अडाणी को देते हैं, उतना पैसा मैं गरीबों को दूंगा। मैं मोदी को दिखाऊंगा कि असली राजनीति अरबपतियों को मदद करने से नहीं होती है। असली राजनीति किसानों मजदूरों और छोटे व्यापारियों को मदद करने से होती है। 

राहुल गांधी ने कहा- आपको (मोदी) जितनी गाली देनी है दो, आप जितनी गाली मुझे देते हो, उतना ही मुझे लगता है कि मैं सही काम कर रहा हूं। चिढ़ मचती है ना, इसलिए ही वह गाली देते हैं। पीएम मोदी ने कहा था- 'कल कांग्रेस के एक बुद्धिमान कह रहे थे कि देश की जनता के पास मेड इन चाइना मोबाइल ही है। अरे 'मूर्खों के सरदार', कौन सी दुनिया में रहते हो? कांग्रेस के नेता भारत की उपलब्धियों को नजरअंदाज करने की मानसिक बीमारी से ग्रस्त हैं। मैं हैरान हूं कि उन्होंने कौन सा विदेशी चश्मा पहन लिया है कि वे भारत को नहीं देख पा रहे हैं। पीएम मोदी ने सीधे तौर पर राहुल गांधी का नाम नहीं लिया था। 

राहुल ने आगे कहा- अब हमने छत्तीसगढ़ में किसानों की नींव मजबूत कर दी है। किसानों को गारंटी दी है। उनकी जेब में पैसा आ रहा है। धान के लिए सही रेट मिलता है। कर्जा उतर गया है। हमें अब अगले लेवल पर जाना है। अगला लेवल क्या है। अब हमारी योजना है कि जैसे ही 2024 में केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनेगी, हम यहां दो-तीन इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनाएंगे ताकि यहां का किसान जो भी फसल उगाए, वो सीधे विदेशों में बेचा जा सके और किसान को अंतर्राष्ट्रीय स्तर की कीमत मिले। आज आपको एक क्विंटर धान के दो हजार से ज्यादा मिल रहे हैं, यह कीमत तीन हजार दो सौ तक जाएगी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें