ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News छत्तीसगढ़पहले कहा भूपेश बघेल बनेंगे मुख्यमंत्री, फिर संभलकर बोले खरगे- जो हाईकमान चाहेगा...

पहले कहा भूपेश बघेल बनेंगे मुख्यमंत्री, फिर संभलकर बोले खरगे- जो हाईकमान चाहेगा...

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि कांग्रेस पार्टी को आप जीताओ फिर से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बनेंगे और दूसरी लाइन में ही संभल कर बोले कि जो भी हाईकमान चाहेगा वो CM बनेगा

पहले कहा भूपेश बघेल बनेंगे मुख्यमंत्री, फिर संभलकर बोले खरगे- जो हाईकमान चाहेगा...
Swati Kumariलाइव हिंदुस्तान,रायपुरThu, 09 Nov 2023 07:29 PM
ऐप पर पढ़ें

Chhattisgarh Elections: छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले के चरचा रेलवे ग्राउंड में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने चुनावी सभा को संबोधित किया। खरगे के साथ छत्तीसगढ़ कांग्रेस की प्रभारी कुमारी शैलजा, प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष दीपक बैज भी पहुंचे कोरिया और एमसीबी जिले की तीनों सीट के प्रत्याशियों को जिताने की अपील की। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि कांग्रेस पार्टी को आप जीताओ फिर से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बनेंगे और दूसरी लाइन में ही संभल कर बोले कि जो भी हाईकमान चाहेगा वो मुख्यमंत्री बनेगा और कांग्रेस ने जो भी वादा किया है उसे जीतने के बाद पूरा करेंगे।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने आरोप लगाया कि पीएम नरेन्द्र मोदी भाजपा और आरएसएस देश में संविधान बदलना चाहते हैं,और गरीबों और वंचित लोगों को जो हक मिल रहे हैं उसको खत्म करना चाहते हैं। खरगे ने आज यहां एक बड़ी चुनावी सभा में कहा कि मोदी कहते हैं कि कांग्रेस ने कुछ नहीं किया, सब कुछ उन्होंने ही किया है। वह अपने भाषणों में बार बार राहुल गांधी का नाम लेते हैं। एक भाषण में कम से कम 50 बार कांग्रेस का नाम लेते हैं। वह ऐसा इसलिए करते हैं क्योंकि उन्हें कांग्रेस से ही डर है। उन्होने कहा कि कांग्रेस गरीबों के लिए लड़ती है और मोदी अडानी जैसे अमीरों के लिए लड़ते हैं। गरीबों के लिए लड़ने वालों को सत्ता से दूर रखने के लिए मोदी सारी कोशिश कर रहे हैं। 
     
उन्होने कहा कि कांग्रेस की सरकार न्याय योजना के तहत किसानों मजदूरों के खाते में पैसे डालती है। तेंदूपत्ता के दाम भी हमने बढ़ाए हैं। मोदी जी सर्फि भड़काने का काम करते हैं। हिंदू-मुसलमान में लड़ाने का काम करते हैं। बच्चों के दिमाग में बार-बार इन बातों को डाला जा रहा है। सर्फि नफरत का वातावरण बनाने का काम भाजपा ने किया है। केंद्रीय जांच एजेंसियों की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाते हुए खरगे ने कहा कि चुनाव के समय कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं पर ईडी, सीबीआई, इनकम टैक्स विभाग के छापे डाले जा रहे हैं। ये सब कार्रवाई कांग्रेस को सत्ता से दूर रखने के लिए किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस तरह की कार्रवाइयों से कांग्रेस डरने वाली नहीं है। हम डटकर खड़े हैं और छत्तीसगढ़ में दोबारा कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है। हमने जो वादे किए हैं, उसे निभाएंगे।
      
उन्होने कहा कि कांग्रेस के एक प्रत्याशी के खिलाफ बीजेपी ने तीन-तीन प्रत्याशी मैदान में उतारे हैं और यह तीनों हैं ईडी, सीबीआई, इनकम टैक्स विभाग। हमारे प्रत्याशियों और उनके रिश्तेदारों के घर पर रातों रात छापे मारे जा रहे हैं। कांग्रेस प्रत्याशियों और मतदाताओं को डराया जा रहा है, लेकिन छत्तीसगढ़ के लोग इससे डरने वाले नहीं हैं। उन्होने कहा कि दिल्ली में जब मनमोहन सिंह की सरकार थी तब भी हमने कहा था किसानों का कर्ज माफ करेंगे, जिसे पूरा करके दिखाया। मोदी ने सरकार में रहते हुए कुछ नहीं किया। इनके राज में तेल महंगा, डीजल महंगा, पेट्रोल महंगा यहां तक की प्याज तो सूंघने को भी नहीं मिल रहा है। 
   
खरगे ने कहा कि कांग्रेस के प्रधानमंत्रियों ने देश के लिए बहुत कुछ किया। नेहरू जी ने कारखानों के रूप में आधुनिक मंदिर बनाए, नए कानून बनाए जिससे गरीबों के हाथ को काम मिला। यह काम सर्फि कांग्रेस पार्टी करती है। मौजूदा समय में रेलवे, पोस्ट आफिस, शक्षिकों समेत सरकारी नौकरियों में 30 लाख पद खाली हैं, बीजेपी की केंद्र सरकार उसे क्यों नहीं भरती है। सिर्फ 1- 2 हजार अपॉइंटमेंट लेटर देकर लोगों को दिखा रहे कि हम लोगों को नौकरी दे रहे हैं। अगर ऐसा है तो 50 फीसदी से ज्यादा वैकेंसी है उसे क्यों नहीं भरते। भाजपा के नेता सिर्फ भाषण देते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें