ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News छत्तीसगढ़सांसद बनने के बाद‌ छत्तीसगढ़ के शिक्षा मंत्री का इस्तीफा, मंत्रिमंडल के सदस्यों ने दी बृजमोहन को विदाई

सांसद बनने के बाद‌ छत्तीसगढ़ के शिक्षा मंत्री का इस्तीफा, मंत्रिमंडल के सदस्यों ने दी बृजमोहन को विदाई

छत्तीसगढ़ मंत्री रहे बृजमोहन अग्रवाल ने आखिरकार अपने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। बृजमोहन अग्रवाल ने मुख्यमंत्री विष्णु देव साय को अपने इस्तीफा सौंपा है।

सांसद बनने के बाद‌ छत्तीसगढ़ के शिक्षा मंत्री का इस्तीफा, मंत्रिमंडल के सदस्यों ने दी बृजमोहन को विदाई
chhattisgarh lok sabha elections
Rohit Burmanलाइव हिन्दुस्तान,रायपुरWed, 19 Jun 2024 07:29 PM
ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ के रायपुर सांसद बृजमोहन अग्रवाल ने अपने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। कैबिनेट की बैठक के बाद बृजमोहन अग्रवाल ने सीएम साय को इस्तीफा सौंपा है। इससे पहले उन्होंने विधायक पद से इस्तीफा दे चुके थे। इस दौरान सीएम साय समेत मंत्रिमंडल ने उनके उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी है। माना जा रहा है कि जल्दी नये शिक्षा मंत्री का प्रभार दिया जा सकता है। चर्चा है कि अभी सिर्फ विभाग का प्रभार दिया जा सकता है। 

बृजमोहन अग्रवाल ने मंगलवार को शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक ली थी। बैठक में उन्होंने कई अहम निर्देश दिये थे। इसके बाद से लग रहा था वे मंत्री पद से इस्तीफा दे सकते हैं। आज उन्होंने मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय को मंत्री पद का इस्तीफा सौंप दिए हैं।

आपको बता दें कि बृजमोहन अग्रवाल पहले ही विधायक पद से इस्तीफा दे चुके थे। अग्रवाल ने 9 बार लगातार विधानसभा का चुनाव जीता और 5 बार वो मंत्री रहे है। पिछली बार वो विधायक रिकार्ड मतों से जीतकर बने थे। जबकि, लोकसभा में भी वो प्रदेश में सबसे बड़े अंतर से जीत दर्ज करने में कामयाब रहे। वो देश के टॉप 10 सांसदों में शामिल हैं, जिन्होंने बड़े अंतर से जीत दर्ज की है।