ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News छत्तीसगढ़छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने दिया इस पद से इस्तीफा, जानें वजह

छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने दिया इस पद से इस्तीफा, जानें वजह

छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने आज जिला पंचायत अध्यक्ष को अपना इस्तीफा सौप दिया है। गृह विभाग के मंत्री बनने के बाद शर्मा ने जिला पंचायत सदस्य के पद से इस्तीफा सौपा है। 

छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने दिया इस पद से इस्तीफा, जानें वजह
Rohit Burmanलाइव हिन्दुस्तान,रायपुरTue, 14 May 2024 07:04 PM
ऐप पर पढ़ें

कवर्धा विधायक व छत्तीसगढ़ शासन के सूबे के उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा ने मंगलवार को जिला पंचायत पहुंचकर अपने जिला पंचायत सदस्य के पद से इस्तीफा दे दिया है।  आपको बता दे कि कवर्धा विधायक विजय शर्मा वर्ष 2020 में कवर्धा क्षेत्र क्रमांक 9 से जिला पंचायत सदस्य के लिए निर्वाचित हुए थे। जहां से उन्होंने अपनी राजनीति की शुरुआत की थी। जिसके बाद वह वर्तमान में छत्तीसगढ़ शासन के उपमुख्यमंत्री के पद पर होने के कारण उन्होंने कवर्धा पहुंचकर जिला पंचायत की सदस्यता से जिला पंचायत अध्यक्ष सुशिला भट्ट को अपना इस्तीफा सौपा है। जहां जिला पंचायत के प्रतिनिधि गण व भाजपा के कार्यकर्ता मौजूद रहे।

बतादें कि विजय शर्मा कवर्धा विधायक बनने के बाद प्रदेश के उप मुख्यमंत्री,गृह, जेल एवं पंचायत मंत्री बनाए गए। यही वजह है कि उन्होंने आज जिला पंचायत सदस्य से अपना त्याग पत्र दिया। उप मुख्यमंत्री शर्मा ने अपने इस्तीफे के पहले अपने क्षेत्र के लोगों से मिलने पहुंचे और इस बीच क्षेत्र की जनता का भी आभार जताया है। 

उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा के द्वारा जिला पंचायत सदस्य के पद से इस्तीफे के बाद प्रदेश में राजनीति भी शुरू हो गई है। अब कांग्रेस ने इस पर सवाल खड़ा करना शुरू कर दिया है। कांग्रेस पार्टी के नेता व जिला पंचायत सदस्य तुकाराम चंद्रवंशी ने इस्तीफा को नियम विरुद्ध बताते हुए कहा कि पंचायती राज अधिनियम में सदस्य को इस्तीफा देने का कोई प्रावधान नहीं है। इसके बावजूद डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने इस्तीफा दिया है, जो किसी भी नियम में नहीं है।