ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News छत्तीसगढ़पीएम मोदी से छत्तीसगढ़ के सीएम साय की दिल्ली में चर्चा; कौन होंगे दो मंत्री, नाम हो सकता है तय!

पीएम मोदी से छत्तीसगढ़ के सीएम साय की दिल्ली में चर्चा; कौन होंगे दो मंत्री, नाम हो सकता है तय!

आज छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से चर्चा करेंगे। सीएम साय की इस चर्चा को लेकर यह माना जा रहा है कि छत्तीसगढ़ में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर भी बातें हो

पीएम मोदी से छत्तीसगढ़ के सीएम साय की दिल्ली में चर्चा; कौन होंगे दो मंत्री, नाम हो सकता है तय!
vishnudev sai and pm modi file photo
Rohit Burmanलाइव हिन्दुस्तान,रायपुरTue, 25 Jun 2024 10:02 AM
ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ में इन दिनों मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर खूब चर्चा हो रही है। प्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार होने से किन विधायकों को मंत्री बनने का मौका मिलेगा, इसे लेकर अलग-अलग तरह के कयास भी लगाए जा रहे हैं। इन कयासों के बीच छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय आज दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से चर्चा करेंगे। इस चर्चा को लेकर यह माना जा रहा है कि इस चर्चा में छत्तीसगढ़ में होने वाले मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर भी बातें हो सकती हैं। यह भी माना जा रहा है कि सीएम के दिल्ली दौरे के बाद छत्तीसगढ़ में वह कौन दो विधायक होंगे, जिन्हें मंत्रिमंडल में स्थान मिलेगा वह लगभग तय हो जाएगा। 

कई नाम लेकर दिल्ली पहुंचे‌ सीएम

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय आज दिल्ली दौरे पर हैं। जहां वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे।‌ इस मुलाकात के बीच यह माना जा रहा है कि इस दौरान छत्तीसगढ़ में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर भी चर्चा हो सकती है। सूत्रों के मुताबिक सीएम आठ नाम के पैनल को लेकर दिल्ली पहुंचे हुए हैं। इन नामों को लेकर यह  माना जा रहा है कि जिनमें हर वर्ग से दो विधायकों को रखा गया है। जिनमें से दो को मंत्रिमंडल में जगह मिलना है। बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री के दिल्ली दौरे के बाद छत्तीसगढ़ के वह कौन से दो मंत्री होंगे उनके नाम की घोषणा कर दी जाएगी। 

इन नामों पर चर्चा तेज

छत्तीसगढ़ में जिन विधायकों को लेकर यह चर्चा चल रही है कि वह मंत्री बन सकते हैं उनमें पूर्व मंत्री रायपुर विधायक राजेश मूणत, पूर्व मंत्री कुरूद विधायक अजय चंद्राकर, रायपुर उत्तर विधायक पुरंदर मिश्रा, विधायक अनुज शर्मा, विधायक रेणुका सिंह, विधायक लता उसेंडी और धरमलाल कौशिक के नाम की चर्चा है।