ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ छत्तीसगढ़'हाथ जोड़ो, पीछा छोड़ो, जयराम जी कहने का वक्त आ गया', CM भूपेश बोले- BJP गाय के नाम पर दंगा करा सकती है

'हाथ जोड़ो, पीछा छोड़ो, जयराम जी कहने का वक्त आ गया', CM भूपेश बोले- BJP गाय के नाम पर दंगा करा सकती है

छत्तीसगढ़ के CM भूपेश बघेल ने कहा कि जयराम की सरकार से पीछा छुड़ाने का समय है। हाथ जोड़ो, पीछा छोड़ो, जयराम जी कहने का वक्त आ गया है। 40 दिन बाद यही करना है। भाजपा गाय के नाम पर दंगा करा सकती है।

'हाथ जोड़ो, पीछा छोड़ो, जयराम जी कहने का वक्त आ गया', CM भूपेश बोले- BJP गाय के नाम पर दंगा करा सकती है
Sandeep Diwanलाइव हिन्दुस्तान,रायपुरThu, 29 Sep 2022 06:54 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

आज महंगाई की सबसे ज्यादा मार माताएं और बहनों पर पड़ रही है। माताएं रोटी बनाती हैं...। तवे पर रोटी बनती है। रोटी को नहीं पलटने पर क्या होता है..। जल जाती है। रोटी पलटने का समय आ गया है। जयराम की सरकार से पीछा छुड़ाने का समय है। हाथ जोड़ो, पीछा छोड़ो, जयराम जी कहने का वक्त आ गया है। 40 दिन बाद यही करना है। भाजपा गाय के नाम पर दंगा करा सकती है, वोट मांग सकती है, लेकिन गाय की सेवा नहीं कर सकते। कांग्रेस सबका ध्यान रखने वाली पार्टी है। उक्त बातें छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने हिमाचल प्रदेश के सुजानपुर विधानसभा में आमसभा में कही। 

केंद्र सरकार और हिमाचल प्रदेश की भाजपा सरकार पर हमला बोलते हुए सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि हम जो कहते हैं उसे पूरा करते हैं। भाजपा जो कहती है ठीक उसका उल्टा करती है। वन रैंक, वन पेंशन की बात करने वाली भाजपा ने नो रैंक, नो पेंशन कर दिया। कर्मचारियों के हित में हमने छत्तीसगढ़ में ओल्ड पेंशन स्कीम किया। राजस्थान में लागू हुआ है। झारखंड में भी लागू किया गया। हिमाचल प्रदेश चौथा राज्य होगा, जहां सरकार बनने के बाद पुरानी पेंशन योजना लागू की जाएगी। भूपेश ने कहा कि कांग्रेस ने आम लोगों को अधिकार सम्पन्न बनाया है। शिक्षा का अधिकार, सूचना का अधिकार, भोजन का अधिकार और मनरेगा के माध्यम से रोजगार का अधिकार दिया है। छत्तीसगढ़ में हमने किसानों की कर्ज माफी की। केंद्र के अड़ंगे के बावजूद किसानों से 2640 रुपये क्विंटल दे रहे हैं। राजीव गांधी न्याय योजना शुरू की। गोधन न्याय योजना से गोबर और गौमूत्र की खरीदी कर रहे हैं।  

श्मशान घाट पर भी कहीं जीएसटी न लगा दें
केंद्र पर हमला बोलते हुए भूपेश बघेल ने कहा कि जीएसटी लागू कर दिया। वन नेशन वन टैक्स, दूसरी आजादी। रात 12 बजे संसद से इसकी घोषणा की गई, लेकिन हुआ क्या? जीएसटी में इतने बदलाव हुए कि बदलने वाले और व्यापारी भी नहीं समझ पा रहे हैं। कपड़ा, खाना, दूध ऐसी कोई चीज नहीं बची, जिसमें जीएसटी नहीं लगता हो। अब तो श्मशानघाट पर बात कर रहे थे। श्मशान घाट पर भी जीएसटी न लगा दें। ये सिर्फ लूटे का काम कर रहे हैं। पेट्रोल-डीजल, रसोई गैस का दाम बढ़ाकर पैसा निकालने में लगे हैं। 400 में इन्हें रसोई गैस महंगा लगता था। हेमा जी, स्मृति जी गैस सिलेंडर लेकर आते थे। मनमोहन सिंह और सोनिया गांधी से सवाल पूछते थे। अब अनुराग ठाकुर और जयराम जी नहीं बताते। इन्हें 1200 रुपये सस्ता लगता है। 

भाजपा शासित राज्यों में पेपर लीक क्यों होता है
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सवाल करते हुए कहा कि भाजपा शासित राज्यों में पेपर लीक क्यों हो जाता है, परीक्षाएं रद्द क्यों हो जाती हैं। मध्य प्रदेश में व्यापमं घोटाला, उत्तर प्रदेश में पेपर लीक, शिक्षकों की भर्ती में घोटाला। अब हिमाचल में यही बात सुन रहा हूं। उन्होंने कहा कि जहां-जहां भाजपा की सरकार है वहां पेपर बेचा जाता है। परीक्षाएं रद्द की जाती है। रेलवे सहित सारी भर्तियां बंद है। बेरोजगारी और महंगाई से राहत के लिए भाजपा के पास कोई योजना नहीं है। नौजवान बेरोजगार हैं। योजना तो सिर्फ कांग्रेस के पास है। हमने छत्तीसगढ़ में रोजगार के अवसर बढ़ाएं हैं। लाखों महिलाओं को रोजगार से जोड़ा है। समूह में महिलाएं काम कर रही हैं। गोबर और गोमूत्र खरीद रहे हैं और हर 15 दिनों में ऑनलाइन खातों में भुगतान कर रहे हैं।

epaper