ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News छत्तीसगढ़छत्तीसगढ़ के सीएम का बढ़ा आरोप, बोले- कांग्रेस के खात्मे के बाद ही हो पाएगा नक्सलियों का बस्तर से सफाया

छत्तीसगढ़ के सीएम का बढ़ा आरोप, बोले- कांग्रेस के खात्मे के बाद ही हो पाएगा नक्सलियों का बस्तर से सफाया

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री  विष्णुदेव साय ने बस्तर में लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी को लेकर बढ़ा बयान दिया है। साय ने प्रदेश से कांग्रेस के खात्मे के बाद नक्सलियों के खात्मा होने की बात कही है। 

छत्तीसगढ़ के सीएम का बढ़ा आरोप, बोले- कांग्रेस के खात्मे के बाद ही हो पाएगा नक्सलियों का बस्तर से सफाया
Rohit Burmanलाइव हिन्दुस्तान,रायपुरThu, 18 Apr 2024 04:40 PM
ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने एक बार फिर कांग्रेस के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। लोकसभा चुनाव में प्रचार के दौरान सीएम साय कांग्रेस पार्टी पर हमले पर हमले कर रहे हैं। इस बार सीएम साय ने दो टूक लहजे में कहा है कि नक्सलियों को शहीद बताने वाले, 29 नक्सलियों के मुठभेड़ में मारे जाने को फर्जी एनकाउंटर बताने वाले और मुठभेड़ की जांच की मांग करने वाले कांग्रेसियों को चुनाव में उनके इस सवाल का जवाब जनता देने जा रही है। सीएम ने कहा कि कांग्रेसी यह साफ जान लें और समझ लें कि बस्तर की जनता विकास की समर्थक है। कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री साय ने कहा कि इस तरह के बयानों से यह साफ हो गया कि नक्सलियों के खात्मे के लिए कांग्रेस का खात्मा जरूरी है। सीएम ने कहा कि इस काम की शुरआत बस्तर की जनता कल 19 अप्रैल को करने जा रही है।

सीएम विष्णुदेव साय ने कहा कि कांग्रेस पार्टी जिस तरह से कांकेर में हुई मुठभेड़ की घटना को लेकर बयान दे रही थी उससे यह स्पष्ट हो गया है कि नक्सलियों को पाल-पोसकर संरक्षण देने का काम कांग्रेस हमेशा करती रही है। कांग्रेस के इस कृत को अब बस्तर की जनता कतई बर्दाश्त नहीं करेगी, इसका जवाब लोकसभा के चुनाव में जनता देगी।

सीएम साय ने कहा कि प्रदेश में नक्सलियों ने छत्तीसगढ़ महतारी के निर्दोष बेटों के खून से बस्तर की धरती को लाल किया है। हम नक्सलियों के अब आमने सामने की लड़ाई लड़ रहे हैं। हमरे साथ अब जनता ने भी नक्सलियों का सफाया करने का ठान लिया है। मुख्यमंत्री साय ने कहा कि लोकसभा के इस चुनाव में कांग्रेस के सफाए के साथ प्रदेश की भाजपा सरकार नक्सलियों के खिलाफ निर्णायक लड़ाई लड़ने जा रही है। प्रदेश सरकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के नेतृत्व और मार्गदर्शन में बहुत जल्द छत्तीसगढ़ के नक्सलवाद से मुक्त कराएगी। साय ने कहा कि नक्सलियों के सबसे सुरक्षित किले में घुसकर एक साथ 29 नक्सलियों को मार गिराना ऐतिहासिक सफलता है। नक्सलियों पर की गई यह सबसे बड़ी सर्जिकल स्ट्राइक है।