ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News छत्तीसगढ़Chhattisgarh: बाघ के हमले में 2 की मौत; एक की हालत नाजुक, इलाके में दहशत, स्कूलों की छुट्टी

Chhattisgarh: बाघ के हमले में 2 की मौत; एक की हालत नाजुक, इलाके में दहशत, स्कूलों की छुट्टी

छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले के कई इलाकों में एक बाघ की दहशत से सन्नाटा पसरा है। कालामांजन गांव में सोमवार को जंगल गए तीन युवकों पर बाघ ने हमला कर दिया। दहशत से इलाके के स्कूल बंद कर दिए गए हैं।

Chhattisgarh: बाघ के हमले में 2 की मौत; एक की हालत नाजुक, इलाके में दहशत, स्कूलों की छुट्टी
Krishna Singhलाइव हिंदुस्तान,अंबिकापुरMon, 27 Mar 2023 04:22 PM
ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले के ओड़गी ब्लाक अंतर्गत कालामांजन गांव में सोमवार को सुबह के वक्त लकड़ी लेने जंगल गए तीन युवकों पर बाघ ने हमला कर दिया। तीनों युवकों ने करीब 20 मिनट तक बाघ से संघर्ष किया। हमले में बाघ ने तीनों को गंभीर रूप से घायल कर दिया। युवकों का शोर सुनकर बड़ी संख्या में गांव वाले हथियार और लाठियों से लैस होकर मौके पर पहुंचे। इसके बाद बाघ जंगल में चला गया। बाघ के हमले में गंभीर रूप से घायल दो युवकों की अस्पताल ले जाते वक्त मौत हो गई। एक अन्य की हालत नाजुक बनी हुई है। इस घटना से कई इलाकों में दहशत है। सूरजपुर डीईओ ने ओड़गी ब्लाक के स्कूलों की छुट्टी कर दी है। 

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, ओड़गी ब्लाक के कालामांजन गांव निवासी तीन युवक समय लाल (33) ,कैलाश सिंह (35) और राय सिंह (27) सुबह करीब 6.30 बजे लकड़ी लेने के लिए जंगल में गए थे। गांव की सीमा से करीब 300 सौ मीटर दूर जंगल में बाघ ने तीनों युवकों पर हमला बोल दिया। कैलाश एवं समयलाल सबसे आगे चल रहे थे जिन पर ही बाघ ने पहले हमला बोला। दोनों के पीछे आ रहे राय सिंह ने दोनों साथियों को बाघ के चंगुल में देखकर टांगी लेकर बाघ से भिड़ गया। रायसिंह के हमला करने से बाघ ने उसको पकड़ जबड़े से दबा लिया। इस दौरान मौका पाकर कैलाश एवं समयलाल ने टांगी से बाघ पर हमला कर दिया। 

करीब 20 मिनट तक तीनों युवक बाघ से जूझते रहे। बाघ ने तीनों युवकों को पंजा मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया। युवकों ने बचाव में टांगी से हमला किया जिससे बाघ भी घायल हो गया। युवकों की आवाज सुनकर गांव वाले भी भागते हुए टांगी, लाठी एवं भाला लेकर घटनास्थल की ओर दौड़े। लोगों का शोर सुनकर अन्य गांव वाले की मौके की ओर भागे। बड़ी संख्या में ग्रामीणों के शोर मचाते हुए मौके पर पहुंचने से बाघ डरकर पास ही बैठ गया। ग्रामीण खून से लथपथ तीनों युवकों को लेकर ओड़गी अस्पताल पहुंचे। बाघ के हमले में तीनों युवकों को गंभीर चोटें आई हैं। हमले में घायल समय लाल की अस्पताल लाते समय रास्ते में मौत हो गई। 

बाघ के हमले से उसका सिर फट गया था। खून ज्यादा बहने से उसकी मौत हो गई। बाघ ने उसकी पीठ, पेट, हाथ और पैरों पर भी हमला किया था। दो अन्य युवकों कैलाश एवं समयलाल को जिला अस्पताल रिफर किया गया। मेडिकल‌ कालेज अंबिकापुर ले जाते वक्त रास्ते में कैलाश की भी मौत हो गई। घटनास्थल मां कुदरगढ़ी धाम से करीब तीन किलोमीटर दूर है। उत्तर छत्तीसगढ़ के सिद्ध शक्तिपीठ के रूप में विख्यात कुदरगढ़ धाम में नवरात्र के अवसर पर प्रतिदिन हजारां की संख्या में लोग पहुंच रहे हैं। वहीं ओड़गी के अधिकांश गांव जंगलों से लगे हुए हैं। 

ऐहतियातन सूरजपुर डीईओ ललित पटेल ने ओड़गी ब्लाक के स्कूलों की छु्ट्टी घोषित कर दी है। बताया जाता है कि घायल होने के बाद बाघ ज्यादा आक्रामक हो गया है। बाघ के हमले में दो युवकों की मौत एवं एक अन्य के गंभीर रूप से घायल होने की सूचना पर सूरजपुर डीएफओ संजय यादव, एसडीएम भैयाथान सागर सिंह, एसडीओपी भैयाथान राजेश जोशी पुलिस एवं वन अमले के साथ मौके पर पहुंचे। गांव के लोगों ने बताया कि हमलावर बाघ अब भी मौके के पास ही डटा हुआ है। आसपास पुलिस एवं वन अमले को तैनात किया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें