ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News छत्तीसगढ़छठ पर्व में यात्रियों को न हो असुविधा इसलिए रेलवे ने शुरू की छत्तीसगढ़ से बिहार स्पेशल ट्रेन, जानें क्या है रूट मैप

छठ पर्व में यात्रियों को न हो असुविधा इसलिए रेलवे ने शुरू की छत्तीसगढ़ से बिहार स्पेशल ट्रेन, जानें क्या है रूट मैप

छत्तीसगढ़ से काफी यात्री छठ पूजा के पर्व में शामिल होने टिकट बुकिंग करवा रहे हैं। ऐसे में यात्रियों को अतिरिक्त भीड़-भाड़ के दौरान अधिक से अधिक कंफर्म सीट की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए दक्ष

छठ पर्व में यात्रियों को न हो असुविधा इसलिए रेलवे ने शुरू की छत्तीसगढ़ से बिहार स्पेशल ट्रेन, जानें क्या है रूट मैप
Aditi Sharmaलाइव हिंदुस्तान,रायपुरSun, 12 Nov 2023 04:55 PM
ऐप पर पढ़ें

छठ पर्व को देखते हुए यात्रियों को भीड़भाड़ से निजात दिलाने के लिए रेलवे छठ पूजा स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेन की शुरुआत करने जा रही है। यह सुविधा छत्तीसगढ़ से बिहार जाने वाले यात्रियों के लिए शुरू की जा रही है। जो की छत्तीसगढ़ के दुर्ग से बिहार के पटना के मध्य पूरा एक चक्कर लगाएगी। 

बड़ी संख्या में छत्तीसगढ़ से यात्री छठ पूजा के पर्व में शामिल होने टिकट बुकिंग करवा रहे हैं। ऐसे में यात्रियों को अतिरिक्त भीड़-भाड़ के दौरान अधिक से अधिक कंफर्म सीट की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे ने दुर्ग से पटना के मध्य छठ स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेन चलने का फैसला लिया है। यह ट्रेन 15 नवंबर को दुर्ग से रवाना की जाएगी। यह ट्रेन दुर्ग से होती हुई व्हाया राउरकेला, रांची, गया के मार्ग से होती हुई बिहार के पटना पहुंचेगी।‌ इस ट्रेन में कुल 22 कोच की सुविधा उपलब्ध करवाई जा रही है। 

15 नवंबर को दुर्ग से निकले के बाद की समय सारणी

छठ पूजा स्पेशल ट्रेन जिसका नंबर 08793 निर्धारित किया गया है यह ट्रेन दुर्ग से दिनांक 15 नवंबर दिन बुधवार को दोपहर 14 बजकर 45 मिनट पर दुर्ग से रवाना होगी। जिसके बाद 15 बजकर 40 मिनट‌ पर रायपुर पहुंचेगी, फिर 15 बजकर 45 मिनट पर प्रस्थान करेगी।‌ इसी तरह भाटापारा, बिलासपुर, चाम्पा, रायगढ़, झारसुगुड़ा, राउरकेला, हटिया, रांची, मुरी, बोकारो, चंद्रपुरा, गोमो, कोडरमा, गया, जहानाबाद स्टेशन होते हुए अगले दिन 16 नवंबर को सुबह 9 बजकर 30  मिनट पर पटना पहुंचेगी।

इसी तरह यह ट्रेन पटना रेलवे स्टेशन से 08794 नंबर के साथ 16 नवंबर गुरुवार को सुबह 10 बजकर 30 मिनट पर पटना स्टेशन से दुर्ग के लिए रवाना की जाएगी। यह ट्रेन जहानाबाद, गया, कोडरमा, गोमो, चंद्रपुरा, बोकारो, मुरी, रांची, हटिया, राउरकेला स्टेशन होते हुए रात 12 बजकर 58 मिनट पर  झारसुगुड़ा पहुंचेगी। इसके बाद रायगढ़, चाम्पा, बिलासपुर,भाटापारा होते हुए रायपुर और 17 नवंबर को दुर्ग स्टेशन पहुंचेगी।