DA Image
Monday, November 29, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ छत्तीसगढ़लग्जरी कार में मध्य प्रदेश से छत्तीसगढ़ आए चोरी करने, लाखों का माल लेकर इंदौर भागे, फिर आए तब राजनांदगांव में पकड़ाए

लग्जरी कार में मध्य प्रदेश से छत्तीसगढ़ आए चोरी करने, लाखों का माल लेकर इंदौर भागे, फिर आए तब राजनांदगांव में पकड़ाए

लाइव हिन्दुस्तान ,रायपुर Sandeep Diwan
Thu, 25 Nov 2021 12:26 PM
लग्जरी कार में मध्य प्रदेश से छत्तीसगढ़ आए चोरी करने, लाखों का माल लेकर इंदौर भागे, फिर आए तब राजनांदगांव में पकड़ाए

छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले में मध्य प्रदेश के 4 आरोपियों ने बड़ी चोरी की वारदात को अंजाम दिया। चोरी करने आरोपी लग्जरी कार से छत्तीसगढ़ आए। आरोपियों ने रेकी कर सूने मकानों को तलाशा और फिर एक ही रात में दो घरों से नकदी, गहने समेत 25 लाख रुपए का माल पार कर दिया। चोरी की घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी वापस मध्य प्रदेश के इंदौर चले गए। सप्ताहभर बाद फिर चोरी करने व गहनों को बेचने छत्तीसगढ़ आए तो पुलिस के हत्थे चढ़ गए। पुलिस ने आरोपियों से 4 लाख रुपए नकद, 18 तोला सोना, डेढ़ किलो चांदी सहित कुल 23 लाख 50 हजार रुपए का माल जब्त किया है। आरोपियों को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया है। 

पुलिस अधीक्षक डी. श्रवण ने बताया कि 14 और 15 नवंबर की रात राजनांदगांव के कौरिनभाठा, ओसवाल लाइन व बसंतपुर थाना क्षेत्र में चोरी की घटनाओं को अंजाम देने वाले आरोपी कुंदन सिंह (20) आकाश नगर इंदौर, अनिल सिंह (31) आकाश नगर इंदौर, समीर सिंह (19) उमरटी जिला बड़वानी और राणा सिंह (27) प्रताप मोहल्ला जिला बागली को गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों ने पुखराज कोचर व कामदेव वर्मा के सूने मकानों में चोरी की थी। एसपी ने बताया कि आरोपी कार से चोरी करने राजनांदगांव आए थे। पुलिस को शक न हो इसलिए उन्होंने पेंड्री इलाके से पहले बाइक चोरी की फिर उसी बाइक में चोरी करने शहर आए। चोरी के बाद आरोपियों ने बाइक पेंड्री इलाके में वापस छोड़ दी थी और इंदौर भाग गए। 

650 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरे खंगाले
एसपी ने बताया कि चोरी की प्राथमिकी दर्ज होने के बाद टीम जांच में जुटी थी। इस दौरान पुलिस ने 650 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरे खंगाले, लेकिन चोरों का कोई सुराग नहीं मिला। इधर मुखबिर से सूचना मिली की कुछ संदिग्ध व्यक्ति सोना और चांदी बेचने घूम रहे हैं। पुलिस ने संदेहियों को पीछा किया और अंजोरा से पहले घेराबंदी कर उन्हें हिरासत में लिया। आरोपी इंदौर से वापस छत्तीसगढ़ आए और रायपुर जा रहे थे। आरोपियों ने प्रदेश के दूसरे शहरों में भी चोरी की योजना बनाई थी। पुलिस ने आरोपियों से क्रेटा कार एमपी 35 सीए 3007, चार लाख तीन हजार रुपए नकद, 18 तोला सोना, डेढ़ किलो चांदी और चोरी में उपयोग की गई मोटर साइकिल को जब्त किया है।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें