ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News छत्तीसगढ़बसपा ने जारी की नई लिस्ट, छत्तीसगढ़ की 3 और लोकसभा सीटों पर उतारे प्रत्याशी

बसपा ने जारी की नई लिस्ट, छत्तीसगढ़ की 3 और लोकसभा सीटों पर उतारे प्रत्याशी

बहुजन समाज पार्टी ने लोकसभा चुनावों के लिए नई लिस्ट जारी की है। इसमें छत्तीसगढ़ की तीन लोकसभा सीटों के लिए प्रत्याशियों का ऐलान किया है। आइये देखते हैं बहुजन समाज पार्टी ने किसे कहां से टिकट दिया है।

बसपा ने जारी की नई लिस्ट, छत्तीसगढ़ की 3 और लोकसभा सीटों पर उतारे प्रत्याशी
Mohammad Azamलाइव हिन्दुस्तान,रायपुरSun, 14 Apr 2024 05:00 PM
ऐप पर पढ़ें

BSP Candidate List: बहुजन समाज पार्टी ( BSP ) ने छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव के लिए रविवार को तीन और उम्मीदवारों की सूची जारी की है। बसपा ने सरगुजा (सु) से संजय एक्का , रायगढ़(सु) से इन्नोसेंट कुजूर और बिलासपुर से अश्विनी रजक को उम्मीदवार बनाया है। बसपा छत्तीसगढ़ की 11 लोकसभा सीटों में अब तक आठ सीट पर अपने उम्मीदवार घोषित कर चुकी है। इससे पहले बसपा ने जांजगीर-चांपा(सु) से डॉ रोहित कुमार डहरिया , बस्तर(सु) से आयतु राम मंडावी , राजनांदगांव से देवलाल सूर्यवंशी , महासमुंद से बसन्त सिन्हा और कांकेर(सु) से तिलकराम को प्रत्याशी बनाया है।

गौरतलब है कि बसपा और क्षेत्रीय दल गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के बीच चुनावी गठबंधन को लेकर प्रयास हुए थे, लेकिन फलीभूत नहीं हो सका। इसके बाद बसपा ने छत्तीसगढ़ में अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया है।

बहुजन समाज पार्टी के छत्तीसगढ़ की तीन लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों के ऐलान के बाद अब प्रदेश की 11 सीटों पर बसपा प्रत्याशी मैदान में हैं। यहां उनका मुकाबला भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस प्रत्याशियों से होगा। बसपा ने छत्तीसगढ़ के साथ ही राजस्थान और मध्य प्रदेश की कुछ सीटों पर भी चुनाव लड़ने का फैसला किया है। इन प्रदेशों की कुछ लोकसभा सीटों पर बसपा ने प्रत्याशियों का ऐलान भी कर दिया है।

छत्तीसगढ़ में कुल 11 लोकसभा सीटें हैं। इन सीटों पर भाजपा और कांग्रेस के सामने अब बहुजन समाज पार्टी भी मैदान में है। रविवार को बसपा ने तीन और सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है। ऐसे में प्रदेश की सभी सीटों पर अब मुकाबला कांग्रेस बनाम भाजपा था, लेकिन अब बहुजन समाज पार्टी भी मैदान में है। छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णुदेव साय प्रदेश की सभी सीटों पर जीत दर्ज करने का दावा कर चुके हैं। हालांकि, यह देखने वाली बात होगी कि छत्तीसगढ़ की 11 सीटों पर किस पार्टी को कितनी सीटों पर जीत मिलती है।