ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News छत्तीसगढ़छत्तीसगढ़ में बसपा और गोंडवाना का गठबंधन खत्म! BSP ने जारी की तीसरी सूची, बिलासपुर समेत इन सीटों पर प्रत्याशी घोषित

छत्तीसगढ़ में बसपा और गोंडवाना का गठबंधन खत्म! BSP ने जारी की तीसरी सूची, बिलासपुर समेत इन सीटों पर प्रत्याशी घोषित

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए बहुजन समाजवादी पार्टी ने छत्तीसगढ़ को लेकर एक बार फिर प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है। इसमें राज्य के तीन लोकसभा सीटों के लिए प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया गया है।

छत्तीसगढ़ में बसपा और गोंडवाना का गठबंधन खत्म! BSP ने जारी की तीसरी सूची, बिलासपुर समेत इन सीटों पर प्रत्याशी घोषित
Rohit Burmanलाइव हिन्दुस्तान,रायपुरSun, 14 Apr 2024 12:59 PM
ऐप पर पढ़ें

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर आज अंबेडकर जयंती के दिन बहुजन समाजवादी पार्टी ने छत्तीसगढ़ की तीन लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया है। प्रदेश की बिलासपुर, रायगढ़ और सरगुजा लोकसभा सीट पर बहुजन समाजवादी पार्टी ने अपने प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया है। इन प्रत्याशियों के नाम के साथ ही खबरें यह हैं कि बसपा और गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के बीच गठबंधन सफल नहीं हो पाया है। 

छत्तीसगढ़ में तीसरे चरण के मतदान को लेकर नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। 12 अप्रैल से शुरू हुई तीसरे चरण को लेकर नामांकन की यह प्रक्रिया 19 अप्रैल तक चलेगी। इस बीच बहुजन समाजवादी पार्टी ने छत्तीसगढ़ की तीन लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों का नाम का ऐलान किया। छत्तीसगढ़ की बिलासपुर रायगढ़ और सरगुजा लोकसभा सीट से बसपा ने अपने प्रत्याशी चुनाव के मैदान पर उतार दिए हैं।  

छत्तीसगढ़ में बहुजन समाजवादी पार्टी की यह तीसरी सूची है। इससे पहले 22 मार्च को पहली सूची जारी की गई थी। जिसमें बस्तर और जांजगीर सीट से प्रत्याशियों के नाम की घोषणा हुई थी। उसके बाद 1 अप्रैल को दूसरी सूची जारी की गई थी, जिसमें राजनांदगांव, महासमुंद और कांकेर के प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की गई थी। अब पार्टी ने बिलासपुर, रायगढ़ और सरगुजा सीट से प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया है। बहुजन समाजवादी पार्टी ने अब तक 11 में से 8 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर चुकी है। बसपा की तीसरी सूची में सरगुजा लोकसभा सीट से संजय इक्का, रायगढ़ लोकसभा सीट से इन्नोसेंट कुजूर और बिलासपुर लोकसभा सीट से अश्विनी रजक को चुनाव के मैदान में उतारा है।