ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News छत्तीसगढ़स्कूल में फंंदे से लटकी मिली मासूम की लाश, हत्या या सुसाइड? पुलिस कर रही जांच

स्कूल में फंंदे से लटकी मिली मासूम की लाश, हत्या या सुसाइड? पुलिस कर रही जांच

छत्तीसगढ़ के एक जिले की प्राइमरी स्कूल में तीसरी कक्षा में पढ़ने वाले छात्र की लाश मिली है। इस घटना के बाद इलाके में अफरा-तफरी मच गई है। पुलिस इस मामले की हत्या और सुसाइड दोनों एंगल से जांच कर रही है।

स्कूल में फंंदे से लटकी मिली मासूम की लाश, हत्या या सुसाइड? पुलिस कर रही जांच
Mohammad Azamलाइव हिन्दुस्तान,रायपुरFri, 24 May 2024 10:22 PM
ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ से दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां के कोंडागांव जिले के केशकाल ब्लॉक के ग्राम डूमरपदर स्थित प्राइमरी स्कूल में कक्षा-3 के छात्र का फंदे से लटका हुआ शव मिलने से अफरा-तफरी मच गई। शुक्रवार को दोपहर स्कूल के मैदान पर खेल रहे बच्चों ने सबसे पहले लाश को देखा और इसकी सूचना तत्काल मृतक के परिजनों और दूसरे ग्रामीणों को दी, जिसके बाद ग्रामीणों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच में जुट गई हैं।

मिली जानकारी के अनुसार, मृतक तीसरी कक्षा का छात्र है और उसके माता-पिता की भी मौत हो चुकी है। जिसके बाद वह अपने नानी-नाना के घर में रहते हुए प्राथमिक स्कूल में पढ़ाई कर रहा था। गुरुवार देर शाम वह घर से बिना बताए कहीं चला गया था जिसके बाद आज दोपहर स्कूल में उसकी लाश फंदे पर लटकती मिली। इसके बाद वहां मौजूद छात्रों और गांव वालों में अफरा-तफरी मच गई।

गौरतलब है कि जिस स्कूल में बच्चा पढ़ रहा था उसी के एक कमरे में फंदे से लटकती हुई उसकी लाश पाई गई है। फंदे की ऊंचाई देखकर बच्चे के परीजन और ग्रामीण हत्या की आशंका जता रहे हैं। ग्रामीणों का कहना है कि जिस ऊंचाई पर फंदा बांधा गया है उस ऊंचाई पर तीसरी के छात्र द्वारा फंदा बांधना नामुमकिन है। इधर मामले में पुलिस आत्महत्या और हत्या दोनों एंगल से जांच कर रही है।

छत्तीसगढ़ के कोंडागांव की तरह ही एक मामला मध्य प्रदेश के जबलपुर में भी सामने आया था। यहां घूमने जाने की जिद करने पर मां ने मना कर दिया तो नाराज 5वीं की छात्रा दरवाजे में लगे पर्दे से फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया। इस घटना के बाद परिजनों का रोकर बुरा हाल है। हालांकि, पुलिस मामले की जांच भी कर रही है। पुलिस प्रथम दृष्टया इस मामले को सुसाइड मानकर ही चल रही है।