ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News छत्तीसगढ़छत्तीसगढ़ को बनाया '10-जनपथ' का एटीएम; कांग्रेस विधायक के आरोप पर रमन सिंह ने घेरा

छत्तीसगढ़ को बनाया '10-जनपथ' का एटीएम; कांग्रेस विधायक के आरोप पर रमन सिंह ने घेरा

विनय जायसवाल के बयान पर डॉ रमन सिंह ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (X) पर पोस्ट किया, ''पैसों की डिमांड इसलिए होती थी क्योंकि छत्तीसगढ़ को कांग्रेस ने 10 जनपथ का ATM बनाकर रख दिया था।"

छत्तीसगढ़ को बनाया '10-जनपथ' का एटीएम; कांग्रेस विधायक के आरोप पर रमन सिंह ने घेरा
Abhishek Mishraलाइव हिन्दुस्तान,रायपुरSun, 10 Dec 2023 09:47 AM
ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव सम्पन्न होने के बाद सियासी टकटकी सूबे के CM चेहरे पर लगी हुई है। इस बीच वार-पलटवार का दौर भी जमकर चल रहा है। कांग्रेस के पूर्व विधायक विनय जायसवाल के बयान के बाद सूबे में एक और सियासी भूचाल आ गया है। विनय जायसवाल ने कांग्रेस आलाकमान पर टिकट के लिए पैसे की डिमांड करने का आरोप लगाया है। छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के कद्दावर नेता डॉ रमन सिंह ने मौके की नजाकत पाकर कांग्रेस पर अटैक किया है। 'दिल्ली में बैठे कांग्रेस के आलाकमान का ATM छत्तीसगढ़' वाला बयान चुनाव के बाद भी पारा हाई कर रहा है। 

विनय जायसवाल के बयान पर डॉ रमन सिंह ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (X) पर पोस्ट किया, ''पैसों की डिमांड इसलिए होती थी क्योंकि छत्तीसगढ़ को कांग्रेस ने 10 जनपथ का ATM बनाकर रख दिया था। मैं हमेशा से कहता रहा हूँ कि इस सरकार ने सिर्फ प्रदेश की तिजोरी पर डाका डाला है और अब तो यह कांग्रेसी नेता खुद बताने लगे हैं कि आखिर कैसे दिल्ली से खाली थैले लेकर इनके नेता छत्तीसगढ़ आते थे और झोली भर-भरकर छत्तीसगढ़ का पैसा लूटकर ले जाते थे।"

दरअसल, पूर्व कांग्रेस विधायक ने कांग्रेस की हार के बारे में बात करते हुए कई सनसनीखेज आरोप लगाए हैं। विनय जायसवाल ने कहा कि सूबे में चुनाव के जो मुखिया बनाए गए उन्होंने रायपुर से दिल्ली कि दौड़ चालू करा दी। जायसवाल ने आरोप लगाया कि प्रभारी सचिव चंदन यादव ने सर्किट हाउस में उनसे 4 लाख रूपये और बेबीलोन इंटरनेशनल में 3 लाख रुपये लिए। विनय जायसवाल ने कहा,'' मैं पार्टी फोरम में पूछूंगा कि आखिर पैसे कि डिमांड क्यों होती थी ?"

कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि अगर मुझसे पैसे मांगे गए हैं तो निश्चित रूप से कई लोगों से ये डिमांड की गई होगी। टिकेटों का हौवा बनाकर पैसे लिए गए। 

कांग्रेस नेता विनय जायसवाल के सनसनीखेज बयान के बाद सूबे की सियासत में एक और उबाल आ गया है। भाजपा विनय जायसवाल के बयान के आधार पर कांग्रेस को जमकर घेर रही है। सूबे में CM फेस की चर्चा के बीच एक और मुदा राजनीतिक सरगर्मी बढ़ा रहा है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें