ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News छत्तीसगढ़रमन सिंह के करीबी विष्णुदेव साय को छत्तीसगढ़ की कमान; सूबे में डिप्टी सीएम भी बनाए जाने के संकेत

रमन सिंह के करीबी विष्णुदेव साय को छत्तीसगढ़ की कमान; सूबे में डिप्टी सीएम भी बनाए जाने के संकेत

New CM of Chhattisgarh: रायपुर स्थित भाजपा कार्यालय में विधायक दल की बैठक में नए सीएम के नाम पर मुहर लग गई है। रमन सिंह के करीबी विष्णुदेव साय को छत्तीसगढ़ का नया सीएम बनाया गया है।

रमन सिंह के करीबी विष्णुदेव साय को छत्तीसगढ़ की कमान; सूबे में डिप्टी सीएम भी बनाए जाने के संकेत
Krishna Singhलाइव हिंदुस्तान,रायपुरSun, 10 Dec 2023 04:28 PM
ऐप पर पढ़ें

भाजपा नेता विष्णुदेव साय छत्तीसगढ़ के अगले मुख्यमंत्री बनेंगे। रायपुर स्थित भाजपा कार्यालय में विधायक दल की बैठक में विधायक दल के नेता के रूप में उनके नाम पर मुहर लग गई है। बैठक में विधायक दल के नेता के साथ साथ कई मसलों पर चर्चा हुई। बैठक में विष्णुदेव साय के नाम की चर्चा हुई है। सभी विधायकों ने एक मत से विष्णुदेव साय को अपना नेता चुन लिया। साय को सूबे के कद्दावर नेता रमन सिंह का विश्वस्थ माना जाता है।

विधायक दल की बैठक में साय के नाम पर मुहर लगते ही, पार्टी नेताओं की ओर से उन्हें बधाइयां दी जाने लगीं। इस बीच पार्टी के वरिष्ठ नेता रमन सिंह का एक बयान सुर्खियों में है। उनका कहना है कि सूबे की भाजपा सरकार में एक उपमुख्यमंत्री भी हो सकता है। 

समाचार एजेंसी पीटीआई भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, भाजपा के वरिष्ठ नेता रमन सिंह ने रविवार को छत्तीसगढ़ में पार्टी के नवनिर्वाचित विधायकों की होने वाली बैठक से पहले कहा कि भाजपा की नई सरकार में एक उप मुख्यमंत्री हो सकता है। मालूम हो कि छत्तीसगढ़ की 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए हाल में संपन्न चुनाव में भाजपा ने 54 सीट पर जीत दर्ज की है। भूपेश बघेल नीत कांग्रेस सरकार को अपदस्थ कर दिया है। कांग्रेस ने 35 सीट पर जीत दर्ज की है जबकि 2018 में उसे 68 सीट पर सफलता मिली थी।

भाजपा विधायक दल की बैठक में सभी 54 विधायकों ने हिस्सा लिया। भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व की ओर से भेजे गए तीन पर्यवेक्षक केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा और सर्बानंद सोनोवाल और पार्टी महासचिव दुष्यंत कुमार गौतम भी बैठक में शामिल हुए। इनके अलावा पार्टी के छत्तीसगढ़ प्रभारी ओम माथुर, केंद्रीय मंत्री मनसुख मांडविया और राज्य के सह प्रभारी नितिन नबीन भी बैठक में मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें