ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News छत्तीसगढ़अचानक टला शाह का दौरा, दंतेवाड़ा से परिवर्तन यात्रा का श्रीगणेश, बघेल सरकार पर रमन का तीखा वार

अचानक टला शाह का दौरा, दंतेवाड़ा से परिवर्तन यात्रा का श्रीगणेश, बघेल सरकार पर रमन का तीखा वार

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) मंगलवार को दंतेवाड़ा से परिवर्तन यात्रा को हरी झंडी दिखाने वाले थे लेकिन अचानक उनका दौरा रद हो गया। उनकी गैर मौजूदगी में परिवर्तन यात्रा का श्रीगणेश हुआ।

अचानक टला शाह का दौरा, दंतेवाड़ा से परिवर्तन यात्रा का श्रीगणेश, बघेल सरकार पर रमन का तीखा वार
Krishna Singhलाइव हिंदुस्तान,रायपुरTue, 12 Sep 2023 07:31 PM
ऐप पर पढ़ें

भाजपा ने मंगलवार को छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले से अपनी 'परिवर्तन यात्रा' की शुरुआत की। यह यात्रा बस्तर होते हुए राज्य के सभी जिलों से होकर गुजरेगी। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह इस यात्रा को हरी झंडी दिखाने वाले थे, लेकिन कुछ वजहों से आखिरी समय में उनकी यात्रा रद्द कर दी गई। अमित शाह की गैर मौजूदगी में भाजपा के राज्य प्रभारी ओम माथुर ने दंतेवाड़ा शहर के प्रसिद्ध मां दंतेश्वरी मंदिर में पूजा-अर्चना के बाद यात्रा को हरी झंडी दिखाई। 

परिवर्तन यात्रा रथ में पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह, प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव, नारायण चंदेल सवार थे। परिवर्तन यात्रा दंतेवाड़ा जिले से जगदलपुर पहुंचेगी। सनद रहे साल 2013 के चुनाव में कांग्रेस ने परिवर्तन यात्रा निकाली थी लेकिन जीत नहीं पाई थी। हालांकि इसका लाभ उसे 2018 में मिला। दंतेवाड़ा से शुरू हुई इस यात्रा का समापन बिलासपुर में होगा। विपक्षी दल भाजपा ने सूबे में दो परिवर्तन यात्राओं की योजना बनाई है। अगली यात्रा को भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा 15 सितंबर को जशपुर में हरी झंडी दिखाएंगे।

दोनों यात्राओं में भाजपा की ओर से कुल 84 सार्वजनिक बैठकें और 85 स्वागत सभाएं और सात रोड शो आयोजित किए जाएंगे। दोनों यात्राएं कुल 87 विधानसभा क्षेत्रों से होकर गुजरेंगी। इन यात्राओं के तहत कुल 2,989 किलोमीटर का सफर तय किया जाएगा। बाद में ये यात्राएं बिलासपुर में समाप्त होंगी। राज्यसभा सांसद सरोज पांडे ने कहा जैसा कि नाम से स्पष्ट है, सूबे को कांग्रेस पार्टी और भूपेश बघेल सरकार से बदलाव की जरूरत है। इस सरकार ने मतदाताओं से किए गए लगभग 36 वादे पूरे नहीं किए है।

इस मौके पर आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए पूर्व सीएम रमन सिंह ने कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि बघेल सरकार भ्रष्टाचार में लिप्त है और राज्य के लोगों को लूट रही है। भूपेश बघेल सरकार ने अपने पांच साल के शासनकाल में भ्रष्टाचार के अलावा कुछ नहीं किया है। ये हम नहीं कह रहे वरन प्रवर्तन निदेशालय की जांच में खुलासा हुआ है। इस सरकार ने चावल, कोयला, शराब, डीएमएफ, गौठान आदि में घोटाला किया है।