ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News छत्तीसगढ़लोकसभा चुनाव को लेकर छत्तीसगढ़ में नेताओं की कुंडली तैयार कर रही भाजपा, प्रत्याशी बनाने पर चल रही चर्चा

लोकसभा चुनाव को लेकर छत्तीसगढ़ में नेताओं की कुंडली तैयार कर रही भाजपा, प्रत्याशी बनाने पर चल रही चर्चा

छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा तेजी के साथ नेताओं से चर्चा कर रही है। लोकसभा में प्रत्याशियों को लेकर पर्यवेक्षकों के साथ बैठक कर संभावित चेहरों की कुंडली तैयार की जा रही है।

लोकसभा चुनाव को लेकर छत्तीसगढ़ में नेताओं की कुंडली तैयार कर रही भाजपा, प्रत्याशी बनाने पर चल रही चर्चा
Rohit Burmanलाइव हिन्दुस्तान,रायपुरThu, 08 Feb 2024 11:13 AM
ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी ने चुनाव की तैयारी तेज कर दी है। प्रदेश के प्रभारी ओम माथुर और सह प्रभारी नितिन नवीन छत्तीसगढ़ पहुंच चुके हैं। छत्तीसगढ़ पहुंचने के साथ ही लोकसभा पर्यवेक्षकों के द्वारा उन्हें अपनी रिपोर्ट दे दी है। जिसमें बस्तर, सरगुजा, बिलासपुर, कोरबा और रायगढ़ लोकसभा सीट पर जो जिम्मेदारी दी गई थी उसके अनुरूप काम करते हुए जानकारी सौंप दी गई है। बतादे कि लोकसभा पर्यवेक्षकों को चुनाव की तैयारी के संबंध में आवश्यक जानकारी तैयार करनी थी, जिस पर उन्होंने काम पूरा कर लिया है। 

लोकसभा चुनाव की तैयारी के मद्देनजर छत्तीसगढ़ में भाजपा के प्रभारी और सह प्रभारी ने लोकसभा पर्यवेक्षक बनाकर क्षेत्र में भेजा था। जहां उन्हें चुनाव के संबंध में जानकारी तैयार करने के साथ-साथ क्षेत्र में भाजपा की स्थिति को लेकर विस्तार से जानकारी तैयार करनी थी। इसके साथ ही लोकसभा में कौंन सा जितने वाला कैंडिडेट है, अगर उन्हें टिकट दिया जाए तो क्यों दिया जाए, इन सभी बिंदु पर चर्चा करने की बात की गई थी। इन सभी मुद्दों को लेकर बुधवार को भारतीय जनता पार्टी कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में प्रदेश प्रभारी और सह प्रभारी ने मिलकर सभी लोकसभा क्षेत्र के पर्यवेक्षकों के साथ लंबी चर्चा भी की है।

लोकसभा क्षेत्र के लिए नियुक्त किए गए थे पर्यवेक्षक

लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए भारतीय जनता पार्टी ने सभी लोकसभा क्षेत्र में पर्यवेक्षकों की नियुक्ति की गई थी। जिनमें कोरबा लोकसभा क्षेत्र में विधायक पुन्नू लाल मोहले, भूपेंद्र सवन्नी और सौरभ सिंह। बस्तर लोकसभा क्षेत्र के लिए मधुसूदन यादव, राजनीश सिंह और निरंजन सिंह। सरगुजा लोकसभा क्षेत्र के लिए धरमलाल कौशिक, भैया लाल राजवाड़े और चंपा देवी पावले। बिलासपुर लोकसभा क्षेत्र के लिए शिवरतन शर्मा, कृष्णा राय और लक्ष्मी वर्मा। रायगढ़ लोकसभा के लिए गौरीशंकर अग्रवाल, धर्मजीत सिंह और सरल कोसरिया को जिम्मेदारी दी गई थी। इन सभी नेताओं ने अपने-अपने लोकसभा की पूरी रिपोर्ट बनाकर प्रभारी को सौंप दी है।

आज शाम 6 बजे भाजपा चुनाव समिति की महत्वपूर्ण

प्रदेश की सभी 11 लोकसभा सीटों को फोकस करते हुए भारतीय जनता पार्टी प्रदेश कार्यालय में आज शाम 6 बजे चुनाव समिति की बैठक होगी। इस बैठक में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रभारी ओम माथुर, भाजपा प्रदेश सह प्रभारी नितिन नवीन, मुख्यमंत्री विष्णु देव साय, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंहदेव व चुनाव समिति के सभी सदस्य मौजूद रहेंगे। इस बैठक में सभी लोकसभा क्षेत्र में प्रत्याशियों के नाम को लेकर चर्चा की जाएगी। इसके साथ ही लोकसभा पर्यवेक्षकों ने जो रिपोर्ट दी है, उनमें जिनके नाम है उन पर सहमति बनाते हुए हाई कमान को भेजा जाएगा। माना जा रहा है कि फरवरी माह के भीतर सभी लोकसभा सीट में प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया जा सकता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें