ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News छत्तीसगढ़Patan Election Result: पाटन सीट से भूपेश बघेल ने लगाया 'छक्का', भतीजे विजय बघेल को 19 हजार वोटों से हराया

Patan Election Result: पाटन सीट से भूपेश बघेल ने लगाया 'छक्का', भतीजे विजय बघेल को 19 हजार वोटों से हराया

Bhupesh Baghel result: पाटन सीट से भूपेश बघेल और उनके भतीजे विजय बघेल आमने-सामने थे। कांग्रेस के भूपेश बघेल ने भाजपा के विजय बघेल को 19 हजार से अधिक वोटों से हरा दिया है।

Patan Election Result: पाटन सीट से भूपेश बघेल ने लगाया 'छक्का', भतीजे विजय बघेल को 19 हजार वोटों से हराया
Devesh Mishraलाइव हिंदुस्तान,रायपुरSun, 03 Dec 2023 11:02 PM
ऐप पर पढ़ें

Bhupesh Baghel result: छत्तीसगढ़ की सभी विधानसभा सीटों पर मतगणना पूरी हो चुकी है। ऐसे में राजनीति में दिलचस्पी रखने वालों की नजरें पाटन विधानसभा सीट के नतीजों पर थीं। यह सूबे का सबसे वीआईपी सीट है। यहां मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और उनके ही भतीजे विजय बघेल आमने-सामने थे। कांग्रेस के भूपेश बघेल ने भाजपा के विजय बघेल को 19,723 वोटों से हरा दिया है। नीचे पढ़िए और रोचक अपडेट...

LIVE Updates:

5:20- भूपेश बघेल ने दर्ज की जीत
पाटन सीट पर भूपेश बघेल ने जीत दर्ज की है। उन्होंने अपने भतीजे और भाजपा उम्मीदवार विजय बघेल को 19 हजार से अधिक वोटों से हराया है। इसी के साथ भूपेश बघेल पाटन सीट से छठीं बार जीत दर्ज करने में कामयाब हुए। भूपेश बघेल को कुल 95,438 वोट, जबकि विजय बघेल को कुल 75,715 वोट प्राप्त हुए।

4:40- 15वें राउंड की गिनती तक भूपेश बघेल 16 हजार सीटों से आगे चल रहे हैं।   

3:05- सीएम बघेल 10 हजार वोट से आगे
11वें राउंड तक सीएम भूपेश बघेल पाटन सीट से 10 हजार से अधिक वोटों से आगे चल रहे हैं।

12:30- भूपेश बघेल 9000 वोट से आगे
पाटन सीट से भूपेश बघेल आगे चल रहे हैं। वो अपने भतीजे विजय बघेल से 9000 वोट आगे हैं।

10:50- भूपेश बघेल फिर से पीछे
पाटन सीट पर विजय बघेल ने चाचा भूपेश बघेल को दोबारा पीछे कर दिया है। अभी तक के रुझानों में सीएम बघेल के 13 में से 10 मंत्री पीछे चल रहे हैं।   

10:10- पाटन सीट से सीएम बघेल आगे
पाटन सीट से सीएम भूपेश बघेल आगे चल रहे हैं। विजय बघेल पीछे हैं। वहीं रुझानों में भाजपा को बहुमत मिल रही है। 

8:30- शुरुआती रुझानों में विजय बघेल आगे
शुरुआती रुझानों में पाटन सीट से सीएम भूपेश बघेल पीछे चल रहे हैं। उनके भतीजे और भाजपा उम्मीदवार विजय बघेल आगे हैं। हालांकि छत्तीसगढ़ में शुरुआती रुझानों में कांग्रेस को बहुमत मिल रही है। 

गिनती शुरू होते ही सीएम बघेल का पोस्ट
छत्तीसगढ़ में वोटों की गिनती शुरू होते ही सीएम भूपेश बघेल ने 'एक्स' पर लिखा, 'आज जनादेश का दिन है। जनता जनार्दन को प्रणाम। सभी प्रत्याशियों को शुभकामनाएं।'

2018 में कैसा रहा था मुकाबला
पाटन सीट से साल 2018 में कांग्रेस के भूपेश बघेल के खिलाफ भाजपा ने मोतीलाल साहू को मैदान में उतारा था। इस चुनाव में भी बघेल ने जीत दर्ज की। इससे पहले यानी साल 2013 के चुनाव में इस सीट पर चाचा-भतीजा आमने-सामने थे। विजय बघेल को चाचा से हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि साल 2008 का चुनाव काफी दिलचस्प था। इस चुनाव में चाचा पर भतीजा भारी पड़ा। कांग्रेस के भूपेश बघेल को हार का सामना करना पड़ा और उनके भतीजे विजय बघेल पहली बार विधायक बने।

पाटन सीट से पांच बार भूपेश बघेल बने विधायक
पाटन सीट से भूपेश बघेल पहली बार साल 1993 में चुनाव लड़े थे। वो तब चुनाव जीतकर पहली बार विधायक बने। तब से लेकर इस सीट से वो पांच बार विधायक बन चुके हैं। बता दें कि तब पाटन सीट मध्य प्रदेश में आता था, साल 2000 में एमपी से अलग होकर छत्तीसगढ़ नया राज्य बना।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें