ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News छत्तीसगढ़छत्तीसगढ़ में आसमान साफ होते ही लोगों को सताने लगी गर्मी, रायपुर समेत इन जिलों में बदला मौसम

छत्तीसगढ़ में आसमान साफ होते ही लोगों को सताने लगी गर्मी, रायपुर समेत इन जिलों में बदला मौसम

छत्तीसगढ़ में लगातार मौसम बदल रहा है। प्रदेश में मौसम में तेजी से गर्मी देखने को मिली है। बीते कुछ दिनों से तापमान ऊपर चड़ने लगा है। मौसम विभाग के अनुसार इन दिनों पारा 2 डिग्री चड़ गया है। 

छत्तीसगढ़ में आसमान साफ होते ही लोगों को सताने लगी गर्मी, रायपुर समेत इन जिलों में बदला मौसम
Rohit Burmanलाइव हिन्दुस्तान,रायपुरTue, 06 Feb 2024 10:43 AM
ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ में मौसम साफ हो गया है। इसके साथ ही तापमान में गर्मी देखने को मिल रही है। यही वजह है कि प्रदेश की राजधानी रायपुर समेत कई जिले में तापमान तेजी से बढ़ने लगा है। प्रदेश के 8 जिले ऐसे भी है जहा तापमान 32 डिग्री से ज्यादा है। इसके साथ ही मौसम विभाग की माने तो आज मौसम साफ होने के कारण गर्म मौसम रहने का संभावना है। इसके साथ ही देर शाम में हल्की ठंड हवाए चल सकती है। 

छत्तीसगढ़ में लगातार मौसम करवट बदल रहा है। प्रदेश में लगातार बदलते मौसम को देखते हुए मौसम विभाग ने सरगुजा संभाग में अगले तीन दिनों के बाद ठंड का पारा नीचे जा सकता है। वही बिलासपुर, रायपुर, और बस्तर संभाग में तापम समान्य बना रह सकता है। सोमवार को अगर मौसम की बात करें तो प्रदेश का नारायणपुर सबसे ठंडा रहा है यहां तापामन 11.7 डिग्री दर्ज किया गया है। वही प्रदेश के राजनांदगांव के डोंगरगढ़ में तापमान सबसे गर्म रहा है। यहा सबसे ज्यादा अधिकतम तामपमान 33.3 डिग्री दर्ज किया गया है। वर्तमान मौसम की बात करनें तो रायपुर में भी अब लोगों को गर्मी का एहसास होने लगा है। अब लोगों के घरों में एसी के बटन भी ऑन होने लगे हैं। रायपुर को लेकर मौसम विभाग की माने तो यहां का अधिकतम तापमान 33 डिग्री रहा है। यह तापमान औसत बाकी दिनों की अपेक्षा ज्यादा है। वहीं रात के दरमियां महसूस होने वाली ठंड में भी असर पड़ा है। रात में पारा 17.8 डिग्री रहा जो बाकी दिनों की औसत से 2 डिग्री ज्यादा रहा है। 

प्रदेश में मौसम की बात करें तो 

प्रदेश में मौसम विभाग की माने तो राजधानी रायपुर में अधिकतम तापमान 33 डिग्री तो न्यूनतम तापमान 17 डिग्री दर्ज किया गया है। बिलासपुर में अधिकतम तापमान 32 डिग्री और न्यूनतम 16.2 डिग्री, दुर्ग में अधिकतम तापमान 32.2 डिग्री और न्यूनतम 14.8 डिग्री, सरगुजा संभाग में अधिकतम तापमान 29.8 डिग्री और न्यूनतम 13.9 डिग्री और जगदलपुर का अधिकतम तापमान 32 डिग्री और न्यूनतम 16.3 डिग्री दर्ज किया गया है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें