ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News छत्तीसगढ़कांग्रेस को तगड़ी टेंशन; छत्तीसगढ़ सरकार पर खूब बरसे केजरीवाल, चुन-चुन कर वार- VIDEO

कांग्रेस को तगड़ी टेंशन; छत्तीसगढ़ सरकार पर खूब बरसे केजरीवाल, चुन-चुन कर वार- VIDEO

छत्तीसगढ़ में चुनाव प्रचार करते हुए आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को छत्तीसगढ़ सरकार पर जोरदार हमला बोला। उन्होंने छत्तीसगढ़ में सरकारी स्कूलों की बदहाली का आरोप लगाया।

कांग्रेस को तगड़ी टेंशन; छत्तीसगढ़ सरकार पर खूब बरसे केजरीवाल, चुन-चुन कर वार- VIDEO
Krishna Singhलाइव हिंदुस्तान,रायपुरSat, 19 Aug 2023 08:34 PM
ऐप पर पढ़ें

कांग्रेस साल 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए विपक्षी दलों को साथ लेकर एकजुटता के साथ चुनाव लड़ने की योजना बना रही है। हाल ही में तमाम विपक्षी नेताओं की ओर से दिल्ली में आम आदमी पार्टी को भी I.N.D.I.A गठबंधन का हिस्सा बनाने की कोशिशें देखी गईं। वहीं कांग्रेस ने भी बड़ा दिल दिखाते हुए दिल्ली सेवा विधेयक पर संसद में आम आदमी पार्टी का साथ दिया। हालांकि विपक्ष की तमाम कोशिशों के बावजूद विधेयक पास हो गया। अब आम आदमी पार्टी के तेवर बदले नजर आ रहे हैं। इसका नमूना छत्तीसगढ़ में उस वक्त नजर आया जब दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) ने रायपुर में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं के सम्मेलन को संबोधित किया।

चुनावी राज्य छत्तीसगढ़ में प्रचार करते हुए, आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को छत्तीसगढ़ में सरकारी स्कूलों की 'भयानक' स्थिति का जिक्र करते हुए कांग्रेस सरकार की आलोचना की। केजरीवाल ने कहा- मैं एक रिपोर्ट पढ़ रहा था कि छत्तीसगढ़ में सरकारी स्कूलों की हालत बहुत खराब है। आज दिल्ली के सरकारी स्कूलों का हाल देखिए। आजादी के बाद पहली बार दिल्ली में कोई सरकार आई है जो शिक्षा क्षेत्र के लिए इतना कुछ कर रही है। 

इसके साथ ही केजरीवाल ने छत्तीसगढ़ में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए दस गारंटियों की घोषणा की। इसमें मुफ्त बिजली, महिलाओं के लिए मासिक 'सम्मान राशि' और बेरोजगारों के लिए 3,000 रुपये मासिक भत्ता शामिल है। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली और पंजाब में उनकी पार्टी की सरकारों ने लोगों से किए सभी वादों को पूरा किया है। यदि आम आदमी पार्टी सत्ता में आती है तो छत्तीसगढ़ में भी ऐसा ही होगा।

केजरीवाल ने कहा- मैं आपको दस गारंटी दे रहा हूं जो नकली घोषणापत्र या 'संकल्प पत्र' की तरह नहीं है। हमारी गारंटी का मतलब है कि मर जाएंगे, कट जाएंगे लेकिन हर गारंटी को पूरा करके ही रहेंगे। गारंटियों में हर घर में 24 घंटे की निर्बाध बिजली आपूर्ति - 300 यूनिट तक मुफ्त, नवंबर 2023 तक लंबित बिजली बिलों की माफी, 18 वर्ष से अधिक उम्र की सभी महिलाओं को 1,000 रुपये मासिक 'सम्मान राशि' (मानदेय) और मुफ्त लेकिन गुणवत्तापूर्ण स्कूली बच्चों की शिक्षा शामिल हैं। 

केजरीवाल ने वादा किया कि दिल्ली की तरह AAP सरकार भी छत्तीसगढ़ के प्रत्येक नागरिक को मुफ्त और बेहतर उपचार प्रदान करेगी। हमारी सरकार छत्तीसगढ़ के हर गांवों शहरों और वार्डों में मोहल्ला क्लीनिक खोलेगी। हमारी सरकार बेरोजगारों को तीन हजार रुपये प्रति माह रोजगार भत्ता और वरिष्ठ नागरिकों के लिए मुफ्त तीर्थयात्रा कराएगी। आम आदमी पार्टी की सरकार छत्तीसगढ़ में भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाएगी। हमारी सरकार शहीद पुलिसकर्मियों और सेना के जवानों (जो छत्तीसगढ़ के हैं) के परिजनों को 'सम्मान राशि' के रूप में एक करोड़ रुपये की मदद भी देगी। हमारी सरकार संविदा कर्मचारियों को नियमित करेगी।