ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News छत्तीसगढ़शराब घोटाला मामले में अनवर ढेबर जमानत पर रिहा, गिरफ्तार करने पहुंची UP STF

शराब घोटाला मामले में अनवर ढेबर जमानत पर रिहा, गिरफ्तार करने पहुंची UP STF

शराब घोटाले मामले में आरोपी अनवर ढेबर रायपुर की सेंट्रल जेल में बंद था और 14 जून यानी बीते शुक्रवार को ही छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट से उसे जमानत मिली थी। HC ने उसे मेडिकल ग्राउंड पर बेल दी है।

शराब घोटाला मामले में अनवर ढेबर जमानत पर रिहा, गिरफ्तार करने पहुंची UP STF
Sourabh Jainलाइव हिंदुस्तान,रायपुरTue, 18 Jun 2024 11:18 PM
ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ शराब घोटाला मामले में आरोपी अनवर ढेबर और एपी त्रिपाठी जमानत पर जेल से रिहा हुए। सेंट्रल जेल से रिहा होते ही ही यूपी एसटीएफ ने दोनों को कस्टडी में लिया। इसके बाद दोनों को सिविल लाइन थाने लाया गया। शराब के नकली होलोग्राम बनाने के मामले में दोनों को गिरफ्तार करने रायपुर पहुंची है यूपी एसटीएफ।  उधर दोनों के जेल से बाहर निकलते ही जेल के बाहर जमा अनवर के समर्थक हंगामा करने लगे, जिसके बाद विवाद की स्थिति बन गई। हालांकि भारी बल तैनात होने की वजह से पुलिस ने थोड़ी ही देर में स्थिति को काबू में कर लिया। 

बता दें कि शराब घोटाले मामले में ईडी की जांच के बाद आरोपी अनवर ढेबर रायपुर की सेंट्रल जेल में बंद थे और 14 जून यानी बीते शुक्रवार को ही छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट से उन्हें जमानत मिली थी। हाईकोर्ट की सिंगल बेंच ने उन्हें मेडिकल ग्राउंड पर बेल दी थी। 

छत्तीसगढ़ में ईडी 2000 करोड़ रुपए के शराब घोटाले मामले की जांच कर रही है इस मामले में कई आरोपों को दोषी बनाया गया है। उनमें से एक आरोपी अनवर ढेबर को ईडी ने पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया था।

ईडी की टीम ने मई महीने में अनवर ढेबर को अरेस्ट किया था। जिन्हें पूछताछ करने के बाद कोर्ट ने ज्यूडिशियल रिमांड पर जेल भेज दिया था। इसके बाद अनवर ढेबर की जमानत याचिका रायपुर के स्पेशल कोर्ट में लगाई गई थी। जहां कोर्ट ने जमानत याचिका को खारिज कर दिया था। वही इस मामले में हाईकोर्ट ने अनवर ढेबर को मेडिकल ग्राउंड पर अब जमानत पर रिहा कर दिया है। 

बता दें कि छत्तीसगढ़ में शराब घोटाले की‌ जांच केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी‌ और राज्य की जांच एजेंसी EOW-ACB कर रही है। इस मामले में कुछ दिनों पहले ही‌ ईडी की पूछताछ हुई है। मामले में अनवर ढेबर, एपी त्रिपाठी, त्रिलोक ढिल्लन समेत कई आरोपी से पूछताछ के बाद कोर्ट ने जेल भेज दिया था। जिसमें से एक अनवर ढेबर को कोर्ट ने जमानत दे दी है।