ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News छत्तीसगढ़छत्तीसगढ़ शराब घोटाला मामले में अनवर ढेबर को हाईकोर्ट से मिली जमानत, मेडिकल ग्राउंड पर बाहर

छत्तीसगढ़ शराब घोटाला मामले में अनवर ढेबर को हाईकोर्ट से मिली जमानत, मेडिकल ग्राउंड पर बाहर

छत्तीसगढ़ में शराब घोटाले मामले को लेकर जेल में बंद आरोपी अनवर ढेबर को हाईकोर्ट से जमानत मिल गई है। हाईकोर्ट ने अनवर ढेबर को मेडिकल ग्राउंड पर बेल दे दी है।‌

छत्तीसगढ़ शराब घोटाला मामले में अनवर ढेबर को हाईकोर्ट से मिली जमानत, मेडिकल ग्राउंड पर बाहर
Rohit Burmanलाइव हिन्दुस्तान,रायपुरFri, 14 Jun 2024 09:44 PM
ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ में शराब घोटाले मामले से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है। शराब घोटाले मामले के आरोपी अनवर ढेबर को हाईकोर्ट से जमानत मिल गई है। बतादें की ईडी की जांच के बाद अनवर ढेबर रायपुर के सेंट्रल जेल में बंद थे। जिसके बाद अब उन्हें हाईकोर्ट की सिंगल बेंच ने मेडिकल ग्राउंड पर बेल दे दी है। 

छत्तीसगढ़ में ईडी 2000 करोड़ रुपए के शराब घोटाले मामले की जांच कर रही है इस मामले में कई आरोपों को दोषी बनाया गया है। उनमें से एक आरोपी अनवर ढेबर को ईडी ने पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया था। ईडी की टीम ने मई महीने में अनवर ढेबर को अरेस्ट किया था। जिन्हें पूछताछ करने के बाद कोर्ट ने ज्यूडिशियल रिमांड पर जेल भेज दिया था। इसके बाद अनवर ढेबर की जमानत याचिका रायपुर के स्पेशल कोर्ट में लगाई गई थी। जहां कोर्ट ने जमानत याचिका को खारिज कर दिया था। वही इस मामले में हाईकोर्ट ने अनवर ढेबर को मेडिकल ग्राउंड पर अब जमानत पर रिहा कर दिया है। 

बतादें कि छत्तीसगढ़ में शराब घोटाले की‌ जांच केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी‌ और राज्य की जांच एजेंसी EOW-ACB कर रही है। इस मामले में कुछ दिनों पहले ही‌ ईडी की पूछताछ हुई है। मामले में अनवर ढेबर, एपी त्रिपाठी, त्रिलोक ढिल्लन समेत कई आरोपी से पूछताछ के बाद कोर्ट ने जेल भेज दिया था। जिसमें से एक अनवर ढेबर को कोर्ट ने जमानत दे दी है।