ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News छत्तीसगढ़तीसरी बार मोदी सरकार का लक्ष्य लेकर छत्तीसगढ़ पहुंचे अमित शाह, 121 बैठक के बाद लगाई नेताओं की‌ क्लास

तीसरी बार मोदी सरकार का लक्ष्य लेकर छत्तीसगढ़ पहुंचे अमित शाह, 121 बैठक के बाद लगाई नेताओं की‌ क्लास

भाजपा के नेता केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज एक दिन के दौरे के लिए छत्तीसगढ़ पहुंचे छत्तीसगढ़ के जांजगीर चांपा में अमित शाह ने बड़ी आमसभा को संबोधित किया। उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं से 121 चर्चा की

तीसरी बार मोदी सरकार का लक्ष्य लेकर छत्तीसगढ़ पहुंचे अमित शाह, 121 बैठक के बाद लगाई नेताओं की‌ क्लास
Rohit Burmanलाइव हिन्दुस्तान,रायपुरThu, 22 Feb 2024 08:27 PM
ऐप पर पढ़ें

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने छत्तीसगढ़ में आज लोकसभा‌ चुनाव का बिगुल फूक दिया है। गृहमंत्री आज छत्तीसगढ़ दौरे पर थे।  आज उन्होंने बस्तर, रायपुर और  बिलासपुर  क्लस्टर की बैठक ली है। बैठक में लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर चर्चा की गई। जिसके बाद अमित शाह ने जांजगीर-चांपा में बड़ी जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होने छत्तीसगढ़ की जनता से कई वादे भी किए हैं। 

बता दें कि छत्तीसगढ़ में भाजपा ने लोकसभा चुनाव के लिए अपनी  तैयारियां तेज कर दी है। भाजपा प्रदेश क 11 की 11 लोकसभा सीटें जीतने की रणनीति बना रही है। फ़िलहाल भाजपा के पास लोकसभा की 11 में से 9 सीटें हैं। इसी कड़ी में आज अमित शाह ने छत्तीसगढ़ में उस जगह जनसभा किया जहां से भाजपा को विधानसभा में हार मिली थी। आम जनसभा को सम्बोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि फिर से रिकार्ड दोहराना है। 75 साल के बाद किसी गरीब आदिवासी की बेटी को सबसे ऊंचे पद पर बिठाया। शाह ने कहा कि आज ओबीसी समाज से लेकर दलित समाज तक को हमने सम्मान देने का काम किया। विपक्ष पर आरोप लगाते हुए कहा कि यह कभी नहीं चाहते थे कि गरीबों को देश में सम्मान मिले। लेकिन आज मोदी जी का जो‌‌ सपना है जिसमें हर गरीब को सम्मान मिले वह पूरा हो रहा है।

 मोदी‌ की गारंटी‌ पर बोले शाह

अमित शाह ने अपने भाषण में एक बार फिर सर्जिकल स्ट्राइक का‌ जिक्र किया है। शाह ने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक पर कभी कांग्रेस सवाल उठाती थी। यह लोग पाकिस्तान को जवाब देने से बचते थे। हमने दुश्मन को घर में घुस कर मारा है। अमित शाह ने कहा कि आज मैं रामलला के ननिहाल में आया हूं।‌ पहले रामजी टेंट में रहते थे लेकिन आज रामजी अपने मंदिर पहुंच गए हैं। हमने राम मंदिर बनाया 500 साल का वनवास खत्म किया‌ है।  

नक्सलवाद को‌ लेकर शाह ने कहा कि हमने माओवाद पर लगाम लगाने का किया काम

छत्तीसगढ़ में नक्सलवाद को लेकर केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने कहा कि आज नक्सलवाद प्रदेश में विकास की बाधा बनता जा रहा है। उसे हमने काबू करने का काम किया है। बस्तर से लेकर बिलासपुर तक विकास की रफ्तार को तेजी से बढ़ने का काम किया गया है। अब जल्द ही प्रदेश में माओवादी हिंसा को खत्म करने में हमें सफलता मिलेगी। छत्तीसगढ़ की डबल इंजन की सरकार विकास को लेकर तेजी से आगे बढ़ रही है। बीजेपी ने 60 करोड़ गरीबों के घर में नल जल पहुंचने का काम किया है। आज छत्तीसगढ़ में 38 लाख से ज्यादा घरों में पीने का पानी पहुंच रहा है। आज गरीबों को 5 लाख तक मुफ्त इलाज मिल रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें