ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News छत्तीसगढ़आरक्षण को कुछ नहीं होने देंगे, ना कांगेस को इसे खत्म करने देंगे; छत्तीसगढ़ में बोले अमित शाह

आरक्षण को कुछ नहीं होने देंगे, ना कांगेस को इसे खत्म करने देंगे; छत्तीसगढ़ में बोले अमित शाह

Amit Shah rally in Chhattisgarh: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को कहा कि भाजपा आरक्षण को कभी खत्म नहीं होने देगी। अमित शाह ने रविवार को खैरागढ़ में एक चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे।

आरक्षण को कुछ नहीं होने देंगे, ना कांगेस को इसे खत्म करने देंगे; छत्तीसगढ़ में बोले अमित शाह
Krishna Singhभाषा,खैरागढ़Sun, 14 Apr 2024 06:41 PM
ऐप पर पढ़ें

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को खैरागढ़ में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा आरक्षण को कभी खत्म नहीं होने देगी और ना ही कांग्रेस को ऐसा करने देगी। इसके साथ ही अमित शाह ने लोगों से नरेन्द्र मोदी को प्रधानमंत्री के रूप में तीसरा कार्यकाल देने की अपील की। शाह ने कहा कि ऐसा करना जरूरी है ताकि अगले 3 वर्षों के दौरान छत्तीसगढ़ से नक्सलवाद की समस्या को खत्म किया जा सके। 

गृह मंत्री ने कहा कि मोदी ने अपने 10 साल के शासनकाल में माओवादी हिंसा को खत्म कर दिया, लेकिन छत्तीसगढ़ में कुछ हद तक यह अब भी व्याप्त है। आज बाबा साहेब आंबेडकर की जयंती है। पूरा देश उन्हें दलितों, आदिवासियों, पिछड़ों और गरीबों के उत्थान की दिशा में किए गए महानतम कार्यों के लिए याद कर रहा है। आज लोग संविधान की भावना को जमीनी स्तर तक पहुंचाने का काम कर रहे हैं लेकिन कांग्रेस झूठ फैलाने में लगी हुई है।

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे दावा कर रहे हैं कि नरेन्द्र मोदी के फिर से प्रधानमंत्री बनने पर संविधान बदल दिया जाएगा। कांग्रेस पदाधिकारियों का आरोप है कि भाजपा आरक्षण खत्म कर देगी। मैं यह स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि जब तक भाजपा राजनीति में है, हम आरक्षण को कुछ नहीं होने देंगे। ना ही हम कांगेस को इसे खत्म करने देंगे। प्रधानमंत्री मोदी ने देश को मजबूत किया है और इसे आतंकवाद से बचाया है।

शाह ने कहा कि पिछली कांग्रेस सरकार के दौरान छत्तीसगढ़ में नक्सलवाद के खिलाफ लड़ाई धीमी हो गई थी। भाजपा के सत्ता में आने के बाद इस खतरे के खिलाफ लड़ाई तेज हो गई है। भाजपा की सरकार बनने के बाद 54 से अधिक नक्सलियों को मार गिराया गया है, 150 से अधिक को गिरफ्तार किया गया है जबकि 250 से अधिक ने आत्मसमर्पण किया है। छत्तीसगढ़ में मोदी जी को तीसरा कार्यकाल दीजिए, मैं यकीन दिलाता हूं कि हम तीन साल में नक्सलवाद खत्म कर देंगे।