ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News छत्तीसगढ़हार के बाद भूपेश बघेल के बैठक का दौर जारी, बोले- चुनाव में धोखा देने वालों को जनता सबक सिखाएगी 

हार के बाद भूपेश बघेल के बैठक का दौर जारी, बोले- चुनाव में धोखा देने वालों को जनता सबक सिखाएगी 

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल इन दिनों राजनांदगांव जिले का दौरा कर रहे हैं। राजनांदगांव लोकसभा सीट में मिली करारी हार के बाद बैठक कर उसकी समीक्षा की जा रही है।‌

हार के बाद भूपेश बघेल के बैठक का दौर जारी, बोले- चुनाव में धोखा देने वालों को जनता सबक सिखाएगी 
bhupesh baghel
Rohit Burmanलाइव हिन्दुस्तान,रायपुरThu, 13 Jun 2024 12:56 PM
ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल राजनांदगांव जिले का दौरा कर लोकसभा में मिली हार पर विधानसभा क्षेत्र के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं की बैठक ली है। इस दौरान उन्होंने चुनाव में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने को लेकर सभी का आभार जताया। साथ ही बघेल लोकसभा में मिली करारी हार पर दुख जताते हुए भी नजर आए। बता दें कि राजनांदगांव लोकसभा से कांग्रेस प्रत्याशी रहे भूपेश बघेल बुधवार को राजनंदगांव पहुंचे। जहां उन्होंने लोकसभा चुनाव में कार्यकर्ताओं के प्रति आभार प्रदर्शन करने विधानसभा स्तरीय आभार बैठक का आयोजन किया।

बता दें कि राजनांदगांव लोकसभा सीट से 44411 वोटों से पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भाजपा के संतोष पांडे से चुनाव हारे थे। भूपेश बघेल ने बैठक में कहा कि सभी चुनाव जीतने के लिए चुनाव लड़ते हैं, लेकिन मेरी इच्छा के मुताबिक परिणाम नहीं आए। जनता का निर्णय स्वीकार है। साथ ही उन्होंने  मंच से कहा कि चुनाव में जो लोग दिल से काम किए हैं, वे मेरी हार के बाद दुखी हैं लेकिन काम नहीं करने वालों के मन में लड्डू भी फूट रहे। मेरा चुनाव तो हो गया। अब आप लोगों का चुनाव आ रहा है। जो लोग काम नहीं किए उन्हें आने वाले समय में जनता बताएगी।

पूर्व सीएम ने कहा कि कार्यकर्ता सब कुछ जान रहे हैं। चुनाव में कहां चूक हुई, यह सब समझ रहे हैं। हालांकि सबने मिलकर काम किया, चुनाव लड़े। बावजूद इस लोकसभा चुनाव में हम सिर्फ राजनांदगांव विधानसभा से ही उतने वोटों से हारे हैं, जितने वोटों से विधानसभा चुनाव में नहीं हारे थे। ये गंभीर बात है। इसके लिए सबको विचार करना चाहिए।

बता दें कि छत्तीसगढ़ लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने 10 और कांग्रेस ने एक सीट पर सफलता हासिल की है। बीजेपी अपनी पिछली बार की 9 लोकसभा सीटों को बचाने सफल रही। इस बार के चुनाव में बस्तर लोकसभा सीट भी पार्टी ने जीत लिया। प्रदेश की वीआईपी सीटों की बात करें तो ताम्रध्वज साहू महासमुंद लोकसभा सीट से, शिवकुमार डहरिया जांजगीर चांपा से, कवासी लखमा बस्तर से और सरोज पांडेय कोरबा से चुनाव हारे। वहीं रायपुर लोकसभा सीट से बीजेपी के बृजमोहन अग्रवाल ने 5 लाख से ज्यादा वोटों के रिकॉर्ड जीत हासिल की है।