ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News छत्तीसगढ़बलौदा बाजार आगजनी के बाद रायपुर एसपी दफ्तर पहुंचे सतनाम  गुरु रुद्रकुमार, बोले करो मुझे गिरफ्तार

बलौदा बाजार आगजनी के बाद रायपुर एसपी दफ्तर पहुंचे सतनाम  गुरु रुद्रकुमार, बोले करो मुझे गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ के बलौदा बाजार में आगजनी मामले के बाद भाजपा ने सतनाम  गुरु रुद्रकुमार पर सीधा आरोप लगाया है, जिसके बाद  गुरु रुद्रकुमार एसपी दफ्तर के बाहर बैठकर गिरफ्तार करने और मानहानी की बात कही है। 

बलौदा बाजार आगजनी के बाद रायपुर एसपी दफ्तर पहुंचे सतनाम  गुरु रुद्रकुमार, बोले करो मुझे गिरफ्तार
chhattisgarh police
Rohit Burmanलाइव हिन्दुस्तान,रायपुरWed, 12 Jun 2024 08:04 PM
ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ में सतनामी समाज के  गुरु रुद्रकुमार आज रायपुर के एसपी ऑफिस के बाहर धरने पर बैठ गए। जहां उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के नेता और सरकार में 3 मंत्रियों पर मानहानी की बात कहते हुए उनकी छवि को धूमिल करने का आरोप लगाया है। बलौदा बाजार में आगजनी की घटना के बाद छत्तीसगढ़ सरकार के मंत्रियों ने प्रेस वार्ता कर सतनाम समाज के  गुरु रुद्रकुमार की फोटो दिखाते हुए इस पूरी घटना का आरोप लगाया था। 

बलौदा बाजार में बीते 10 जून को कलेक्ट्रेट कार्यालय के घेराव के दौरान आगजनी की घटना को अंजाम दिया गया था। जिसे लेकर पुलिस ने 100 से ज्यादा लोगों पर FIR की है। इस घटना के बाद छत्तीसगढ़ के सरकार के तीन मंत्रियों ने मामले में प्रेस वार्ता करते हुए सतनाम समाज के  गुरु रुद्रकुमार पर कई आरोप लगाए थे। साथ ही उनकी फोटो को भी सार्वजनिक किया था। जिसके बाद आज बुधवार को रायपुर के एसपी कार्यालय में सतनाम  गुरु रुद्रकुमार धरने पर बैठे और खुद को गिरफ्तार करने के साथ भारतीय जनता पार्टी और छत्तीसगढ़ सरकार के तीन मंत्रियों पर मानहानि का मुकदमा दर्ज करने की मांग कर रहे हैं। 

एसपी ऑफिस के बाहर धरने पर बैठे  गुरु रुद्रकुमार ने मीडिया शिव चर्चा करते हुए यह कहा कि बलौदा बाजार में समाजिक आंदोलन था जहां मैं गुरु होने के नाते पहुंचा हुआ था। वहां जिस तरह से घटना हुई है मैं और पूरा समाज उसकी कड़ी निंदा करता है। सतनाम समाज के  गुरु रुद्रकुमार ने भारतीय जनता पार्टी पर यह आरोप लगाया कि सतनामी समाज को बदनाम करने के उद्देश्य से बीजेपी के लोगों ने यह कूट रचना रची है।‌ इसके साथ ही मेरी फोटो को सार्वजनिक करते हुए मुझे बदनाम करने की कोशिश की गई है। गुरु रुद्र कुमार ने कहा कि मैं पुलिस प्रशासन से तीनों मंत्रियों के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दर्ज करने की मांग करता हूं। 

वही सतनामी समाज के  गुरु रुद्रकुमार के एसपी ऑफिस में धरना प्रदर्शन और गिरफ्तारी की बात को लेकर रायपुर  एएसपी डॉ आशुतोष झा ने कहा कि बलौदा बाजार में जो घटना हुई है उसमें FIR और जांच चल रही है। बलौदा बाजार पुलिस को इस मामले में जो भी तथ्य मिलेंगे उसके बाद इन्हें पूछताछ के लिए बुलाना होगा तब बुलाया जाएगा हम अभी नहीं गिरफ्तार नहीं कर सकते।