ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News छत्तीसगढ़पाइप में लगा रखा था नक्सलियों ने बम, निष्क्रिय करते वक्त हुआ जोरदार धमाका, जवान घायल

पाइप में लगा रखा था नक्सलियों ने बम, निष्क्रिय करते वक्त हुआ जोरदार धमाका, जवान घायल

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों का आतंक खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। रोजाना नक्सल प्रभावित इलाकों में नक्सली छुट-पुट घटना कर रहे हैं। इसी बीच कांकेर के कोयलीबेड़ा इलाके में नक्सलियों के द्वारा लगाए लगए आ

पाइप में लगा रखा था नक्सलियों ने बम, निष्क्रिय करते वक्त हुआ जोरदार धमाका, जवान घायल
Rohit Burmanलाइव हिन्दुस्तान,रायपुरWed, 29 Nov 2023 05:41 PM
ऐप पर पढ़ें

कांकेर जिले अंतर्गत कोयलीबेड़ा क्षेत्र के पानीडोबीर के पास घंगल में नक्सलियों के द्वारा लगाए गए IED को डिफ्यूज के दौरान धमाका हो गया है। बताया जा रहा है कि इस धमाके में एक जवान घायल हो गया है। हादसे में घायल जवान का नाम जनकिराम दुग्गा बताया जा रहा है।  बतादें कि जवानों को सर्चिंग के दौरान पानीडोबीर के जंगल से IED बरामद हुआ था। जिसे जवान सुरक्षा के तहत निष्क्रिय कर रहा था उस वक्त यह हादसे का होना बताया जा रहा है। इस पूरी घटना की पुष्टी पुलिस अधीक्षक दिव्यांग पटेल ने की है।

ब्लूटूथ डिवाइस के गुमराह करने का यह पहला मामला नहीं

यह कोई पहला मामला नहीं है जब नक्सली इस तरह से ब्लूटूथ डिवाइस का इस्तेमाल करके जवानों को गुमराह करने का काम करते हैं। इस बार भी नक्सलियों के द्वारा छोटेबेठना थाना क्षेत्र अंतर्गत नक्सलियों ने पीएलजीए सप्ताह मनाने के लिए पोस्टर बैनर लगाने के साथ-साथ ब्लूटूथ स्पीकर भी छोड़ रखा था। पहले जवानों को यह शक था कि ब्लूटूथ स्पीकर से कोई आईईडी कनेक्ट हो सकता है लेकिन इसकी जांच करने के बाद यह पता चला कि जवानों को गुमराह करने के लिए ब्लूटूथ स्पीकर लगाया गया था। लेकिन इस स्पीकर के कुछ ही दूरी पर नक्सलियों ने एक किलो का आईईडी प्लांट कर रखा था जिसे वक्त रहते हुए जवानों ने निकालकर डिफ्यूज कर दिया।

दंतेवाड़ा में टावर के जनरेटर में लगाई आग

आज सुबह ही PLGA सप्ताह मनाने की धमकी देते हुए नक्सलियों ने दंतेवाडा के मालेवाही थाना क्षेत्र में एक मोबाइल टावर के जनरेटर में आग लगाते हुए इलाके में पर्चे फेंकें थे। जिसमें नक्लसियों ने स्थानीय लोगों से  2 से 8 दिसंबर तक PLGA सप्ताह मनाने को कहा था। कुछ दिनों पहले ही चौकीदार को बंदूक की नोक पर रखते हुए डामर प्लांट सहित 15 वाहनों आग के हवाले कर दिया गया था बताया जा रहा था कि सैकड़ों की संख्या में नक्सलियों ने इस घटना को अंजाम दिया था।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें