ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News छत्तीसगढ़ACB ने पासपोर्ट ऑफिस में मारा छापा, 8000 की रिश्वत लेते पकड़ा जूनियर ऑफिसर

ACB ने पासपोर्ट ऑफिस में मारा छापा, 8000 की रिश्वत लेते पकड़ा जूनियर ऑफिसर

छत्तीसगढ़ के सरगुजा में एंटी करप्शन ब्यूरो ने आज छापा मारा है। पासपोर्ट ऑफिस में जूनियर ऑफिसर को 8000 रुपए रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया गया है।‌

ACB ने पासपोर्ट ऑफिस में मारा छापा, 8000 की रिश्वत लेते पकड़ा जूनियर ऑफिसर
Rohit Burmanलाइव हिन्दुस्तान,रायपुरThu, 30 May 2024 03:13 PM
ऐप पर पढ़ें

इन दिनों छत्तीसगढ़ में एंटी करप्शन ब्यूरो एक के बाद एक जमकर कार्रवाई कर रही है।‌ आज एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने सरगुजा में एक बड़ी कार्रवाई की है। ACB की टीम ने पासपोर्ट ऑफिस में पदस्थ जूनियर पासपोर्ट असिस्टेंट ऑफिसर को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया है। ACB की टीम को ऑफिसर के पास से रिश्वत के 8000 रुपए भी मिले हैं जिसे जब्त कर लिया गया हैं। 

बताया जा रहा है कि एसीबी ने रेड की इस कार्रवाई में जिस ऑफिसर को गिरफ्तार किया है उसका नाम संकट मोचन राय बताया जा रहा है। इस अधिकारी के खिलाफ रामानुजगंज के रहने वाले पीड़ित ने शिकायत दर्ज की थी कि वह पिछले 1 महीने से लगातार अंबिकापुर के प्रधान स्थित पासपोर्ट ऑफिस जा रहा है। लेकिन उसे असिस्टेंट पासपोर्ट ऑफिसर के द्वारा हमेशा पासपोर्ट में कुछ ना कुछ कमियां बात कर उसका पासपोर्ट रिजेक्ट कर दिया जा रहा था। इसके बाद उसे 5000-5000 रुपए, रिश्वत के तौर पर मांगे गए। जिसकी शिकायत उसने एंटी करप्शन ब्यूरो से की थी। 

पीड़ित की शिकायत के बाद एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने आज अंबिकापुर पहुंचकर छापा मारा। जहां जूनियर पासपोर्ट ऑफिसर के पास से रिश्वत के 8000 रुपए बरामद किए गए। इस कार्रवाई के बाद एसीबी की टीम ने आरोपी जूनियर पासपोर्ट ऑफीसर संकट मोचन राय को रिश्वत की रकम के साथ गिरफ्तार कर लिया है।