ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News छत्तीसगढ़छत्तीसगढ़ में शराब घोटाले पर ACB-EOW की ताबड़तोड़ कार्रवाई, कोरबा में आवकारी सहायक आयुक्त के घर छापा

छत्तीसगढ़ में शराब घोटाले पर ACB-EOW की ताबड़तोड़ कार्रवाई, कोरबा में आवकारी सहायक आयुक्त के घर छापा

छत्तीसगढ़ शराब घोटाले मामले को लोकर अब एसीबी और ईओडब्लू लगातार कार्रवाई कर रही है। रविवार को प्रदेश के कई नामी गिरामी अधिकारियों के घर छापे के बाद सोमवार को कोरबा में एक अधिकारी के घर छापा मारा है।

छत्तीसगढ़ में शराब घोटाले पर ACB-EOW की ताबड़तोड़ कार्रवाई, कोरबा में आवकारी सहायक आयुक्त के घर छापा
Rohit Burmanलाइव हिन्दुस्तान,रायपुरMon, 26 Feb 2024 03:50 PM
ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ में शराब घोटाले मामले को लेकर ईडी की एफआईआर के बाद अब  ACB और EOW रेड की कार्रवाई कर रही है। शराब घोटाले को लेकर रविवार को उत्तरप्रदेश और छत्तीसगढ़ में 10 से ज्यादा लोगों के घर रेड की कार्रवाई के बाद आज सोमवार को कोरबा में  ACB की टीम ने छापा मारा है। सोमवार को  ACB की टीम ने कोरबा जिले के आबकारी विभाग के सहायक आयुक्त सौरभ बख्शी के बंगले में छापा है। शराब मामले को लेकर ब्यूरो और ईओडब्लू की टीम ने अधिकारी के घर दस्तावेज खंगाल रही है। 

प्रदेश में शराब घोटाला मामला एक बार फिर से चर्चा में आ गया है। बीते दो दिनों से लगातर राज्य ब्यूरो/ईओडब्लू की टीम छापे की कार्रवाई कर रही है। शराब घोटाले मामले को लेकर रविवार को उत्तरप्रदेश और छत्तीसगढ़ के रायपुर,कोरबा, बिलासपुर और दुर्ग में छापा मारा था। इसके बाद यह कार्रवाई एक बार फिर कोरबा जिले में की गई है। कोरबा में आज  ACB और EOW की टीम मामले की जांच कर रही है। हांलाकि इस दो दिनों की रेड में क्या मिला है इस बात की जानकारी सामने नहीं आई है। 

रविवार को इन जगहों पर हुई थी कार्रवाई

बतादें कि रविवार को  ACB और EOW की टीम ने प्रदेश के उत्तर प्रदेश सहित छत्तीसगढ़ के चार जिलों में छापा मारा था। जिसमें 13 अलग-अलग लोगों के घर और दफ्तर में रेड मारते हुए जांच की गई थी। जिन लोगों के घर और दफ्तरों में छापा मारा गया था उनमें भिलाई में अरूणपति त्रिपाठी, रायपुर में निरंजन दास, अनिल टुटेजा, अशोक कुमार सिंह, विवेक ढांढ, अनवर ढेबर, अरविंद सिंह, सिद्धार्थ सिंघानिया, बिलासपुर में राजेंद्र जायसवाल, भूपेंद्र पाल सिंह भाटिया,  कुम्हारी में नवीन केडिया और उत्तरप्रदेश के ग्रेटर नोएडा में मेसर्स विधु गुप्ता के यहां छापा मारा गया था। 

कोरबा में चल रही जांच 

शराब घोटाले मामले को लेकर प्रदेश के कोरबा जिले में आबकारी विभाग के सहायक आयुक्त के पद पर पदस्थ सौरभ बख्शी के घर रेड जारी है। सौरभ बख्शी का शराब घोटाले में सीधे तौर पर संलिप्तता होने की बात सामने आ रही है। जिन अधिकारियों के द्वारा शराब मामले को लेकर सिस्टम तैयार किया गया था उनमें सौरभ बख्शी भा थे। यही वजह है कि इनके घर रेड की कार्रवाई करते हुए जांच की जा रही है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें