ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News छत्तीसगढ़छत्तीसगढ़ में ACB और EOW का छापा, पूर्व सीएम बघेल के करीबियों के घर चल रही रेड, शराब घोटाले से जुड़े तार

छत्तीसगढ़ में ACB और EOW का छापा, पूर्व सीएम बघेल के करीबियों के घर चल रही रेड, शराब घोटाले से जुड़े तार

छत्तीसगढ़ में आज सुबह ACB और EOW के कई कारोबारियों के घर छापा मारा है। प्रदेश के रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर सहित 22 जगहों पर छापा पड़ा है। इसमें से पूर्व सीएम के करीबियों के घर भी रेड जारी है। 

छत्तीसगढ़ में ACB और EOW का छापा, पूर्व सीएम बघेल के करीबियों के घर चल रही रेड, शराब घोटाले से जुड़े तार
Rohit Burmanलाइव हिन्दुस्तान,रायपुरThu, 11 Apr 2024 01:06 PM
ऐप पर पढ़ें

लोकसभा चुनाव के दौरान छत्तीसगढ़ में ACB और EOW ने गुरुवार की सुबह छापा मारा है। छत्तीसगढ़ में शराब घोटाले से जोड़ते हुए यह कार्रवाई की जा रही है। प्रदेश के रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग, राजनांदगांव में करीब 22 ठिकानों पर ACB और EOW ने छापा मारते हुए जांच कर रही है। 

छत्तीसगढ़ में ईडी की कार्रवाई के बाद ACB और EOW में एफआईआर दर्ज होने के बाद अब ACB/EOW ने छापा मारते हुए कार्रवाई को तेज करने का काम शुरू कर दिया है। प्रदेश के करीब 22 ठिकानों पर रेड करने के बाद अधिकारी शराब मामले की जांच करना शुरू कर दिए हैं। बताया जा रहा है कि गुरुवार की सुबह प्रदेश के कई बड़े कारोबारियों के ठिकानों पर रेड की गई है। इसमें से छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के करीबियों के घर छापा मारा गया है। बघेल के करीबियों में पप्पू बंसल और विजय भाटिया के घर ACB की टीम पहुंची है। जहां पप्पू बंसल के न्यू खुर्सीपारा और विजय भाटिया के नहरू नहर स्थित निवास में छपे की कार्रवाई चल रही है। 

रेड के दौरान विजय भाटिया घर पर मौजूद, पप्पू बंसल फरार

छत्तीसगढ़ में आज सुबह हुई इस रेड को लेकर बताया जा रहा है कि इस रेड की खबर लीक हो चुकी थी। खबरें यह हैं कि कल रात तक पप्पू बंसल भिलाई में था। लेकिन छापे की कार्रवाई की भनक के बाद पप्पू बंसल लापता हो गया है। बताया जा रहा है कि जब रेड की कार्रवाई हुई तो बंसल घर में मौजूद नहीं था। वही विजय भाटिया इस छापे के दौरान घर में मौजूद बताया जा रहा है। इसके आलावा ACB की टीम ने प्रदेश के अन्य कारोबारियों के घर रेड की है, जिसमें बिलासपुर में टीम ने तीन जगह छापा मारा है। बताया जा रहा है कि शराब कारोबारी एफएल 10 ए कंपनी के सीए संजय मिश्रा के ऑफिस और घर में टीम छापा मारकर दस्तावेज खंगालने का काम कर रही है।