ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News छत्तीसगढ़महादेव सट्टा मामले में एक बड़ा खुलासा, नीतीश दीवान ने खोले राज

महादेव सट्टा मामले में एक बड़ा खुलासा, नीतीश दीवान ने खोले राज

छत्तीसगढ़ में महादेव सट्टा ऐप को लेकर एक बड़ा खुलासा हुआ है। मामले में आरोपी नीतीश दीवान को आज कोर्ट में पेश किया गया है। नीतीश के ऊपर आरोप है कि पैनल की अवैध कमाई प्रमोटर के कहने पर अलग-अलग....

महादेव सट्टा मामले में एक बड़ा खुलासा, नीतीश दीवान ने खोले राज
Rohit Burmanलाइव हिन्दुस्तान,रायपुरSat, 24 Feb 2024 05:29 PM
ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ में महादेव सट्टा ऐप मामले को लेकर एक बार फिर से नया खुलासा हुआ है। ईडी ने महादेव ऐप के आरोपी नीतीश दीवान को आज कोर्ट में पेश किया है। नीतीश पर सट्टेबाजी का हिसाब किताब रखने के आरोप लगे हैं। बतादे कि ईडी ने नीतीश दीवान के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी किया था। जिसके बाद गिरफ्तार कर ईडी ने बीते‌ दिनों दीवान को कोर्ट में पेश किया‌ था।  जिसके बाद‌ कोर्ट ने नीतीश को ईड‌ी की कस्टडी में पूछताछ के लिए रिमांड पर भेज दिया गया था। पूछताछ खत्म होने के बाद एक बार फिर ईडी ने आज उसे रायपुर विशेष अदालत में पेश किया है। 

ईडी ने नीतीश दीवान से अब तक पूछताछ में कई बड़े खुलासे हुए है। ईडी के मुताबिक नीतीश का काम पैनल ऑपरेटर को समय-समय पर चेक करना और इस ऐप से आने वाली अवैध कमाई को प्रमोटर के कहने पर अपने खाते के जरिए ट्रांसफर करना था। इतना ही नहीं नीतीश दीवान के नाम पर दुबई में कई संपत्तियां हैं। इसके अलावा उसने महादेव ऐप के पैसे को क्रिप्टोकरंसी में निवेश किया है। फिलहाल ईडी नीतीश दीवान से कई अन्य मुद्दों को लेकर आगे भी पूछताछ करना चाहती है। इसलिए ईडी ने नीतीश दीवान की और भी रिमांड कोर्ट से मांगी है। ईडी का कहना है कि अभी आगे पूछताछ में काफी कुछ जानकारी जुटाना बाकी है, इसीलिए हमने आगे की रिमांड बढ़ाने के लिए कहा है।

ईडी ने दावा किया है कि इस महादेव आनलाइन सट्टा ऐप का कनेक्शन भारत के अलावा नेपाल, श्रीलंका, यूएई में भी हैं। जानकारी के मुताबिक नीतीश दीवान ने ईडी को पूछताछ में सौरभ, रवि उप्पल से जुड़े कई लोगों के नाम बताए है। माना जा रहा है ईडी इस पूछताछ के बाद सट्टेबाजी के खेल से जुड़े कई लोगों को चिन्हित किया‌ है।‌ माना जा रहा  है‌‌ कि बहुत जल्द इनकी गिरफ्तारी हो सकती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें