ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News छत्तीसगढ़बीजापुर में 5 लाख का इनामी सहित 9 नक्सली गिरफ्तार, आईईडी ब्लास्ट ‌सहित कई घटनाओं को दे चुके अंजाम

बीजापुर में 5 लाख का इनामी सहित 9 नक्सली गिरफ्तार, आईईडी ब्लास्ट ‌सहित कई घटनाओं को दे चुके अंजाम

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में जवानों ने जो नक्सलियों को गिरफ्तार किया है इन नक्सलियों में एक 5 लाख का इनामी नक्सली मद्देड़ एरिया कमेटी का सदस्य भी शामिल है। 

बीजापुर में 5 लाख का इनामी सहित 9 नक्सली गिरफ्तार, आईईडी ब्लास्ट ‌सहित कई घटनाओं को दे चुके अंजाम
naxalite attack
Rohit Burmanलाइव हिन्दुस्तान,रायपुरWed, 05 Jun 2024 02:02 PM
ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में पुलिस जवानों को बड़ी सफलता हाथ लगी है। जवानों ने 5 लाख के इनामी नक्सली समेत 9 माओवादियों को गिरफ्तार किया है। इन नक्सलियों में मद्देड़ एरिया कमेटी के सदस्य भी शामिल है। बताया जा रहा है कि नक्सलियों पर हत्या, आईईडी ब्लास्ट, रोड काटना, पंपलेट लगाना, लेवी वसूली करने जैसे कई गंभीर आरोप है। 

पुलिस ने बीते दिनों थाना प्रभारी फरसेगढ़ के वाहन को आईईडी‌ ब्लास्ट की वारदात में शामिल पांच आरोपी मिलिशिया सदस्यों को भी गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि इन नक्सलियों पर पुलिस ने 10-10  हजार रुपए का इनाम भी रखा था। इसके अलावाल थाना मद्देड़ क्षेत्र अंतर्गत सोनमपल्ली-बंदेपारा के मध्य सर्चिंग के दौरान विस्फोटकों के साथ कर माओवादियों को भी गिरफ्तार किया गया है। 

बीते दिनों हुई नक्सली मुठभेड़ को माओवादियों ने बताया फर्जी

बता दे कि बीते दिनों बीजापुर में हुई नक्सली मुठभेड़ को लेकर मद्देड़ एरिया कमेटी के सचिव बुचन्ना ने एक प्रेस नोट जारी किया था इस प्रेस नोट में बंदेपारा इलाके में हुई नक्सली मुठभेड़ को माओवादियों ने फर्जी बताया है।