ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News छत्तीसगढ़बेमेतरा ब्लास्ट घटना में 7 अन्य लोगों को लाया गया रायपुर, घायलों ने बताया कैसे हुआ धमाका

बेमेतरा ब्लास्ट घटना में 7 अन्य लोगों को लाया गया रायपुर, घायलों ने बताया कैसे हुआ धमाका

छत्तीसगढ़ के बेमेतरा में बारूद फैक्ट्री में जोरदार धमाका हुआ इस धमाके में कई लोगों की मौत की खबर सामने आ रही है। 

बेमेतरा ब्लास्ट घटना में 7 अन्य लोगों को लाया गया रायपुर, घायलों ने बताया कैसे हुआ धमाका
Rohit Burmanलाइव हिन्दुस्तान,रायपुरSat, 25 May 2024 11:46 AM
ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले में बारूद फैक्ट्री में धमाका होने की वजह से 10-12 लोगों के मरने की खबरें सामने आ रही है। इस बीच हादसे में 7 घायलों को रायपुर के मेकाहारा अस्पताल लाया गया जिसमें से एक की मौत हो चुकी है। वही 6 लोगों का इलाज किया जा रहा है। इस घटना में घायल मजदूरों ने जानकारी देते हुए कई बड़े खुलासे किए हैं।

धमका हुआ तो कुछ समझ नहीं आया क्या करें

इस घटना को लेकर घायलों ने रायपुर के अस्पताल में पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया कि फैक्ट्री के अंदर हम लोग बारूद बनाने का काम करते हैं। यहां सेफ्टी को लेकर कोई इंतजाम नहीं थे। जिस वक्त‌ यह धमाका हुआ तो कुछ समझ में नहीं आ रहा था।‌ उन्होंने कहा कि जैसे ही हमने आवाज सुनी हम इधर-उधर भागने लगे। यह सब कुछ इतना जल्दी हो गया कि कुछ पता ही नहीं। 

सीपीआर दिया‌ फिर भी नहीं बचा पाए

वही रायपुर के मेकाहारा सीएमओ डॉक्टर ज्योति ने जानकारी देते हुए बताया कि रामसेवक ध्रुव नाम के व्यक्ति की अस्पताल लाते समय मौत हो गई थी। वहीं अन्य घायलों का इलाज अस्पताल में किया जा रहा है। इसके अलावा मरीजों का इलाज कर रहे डॉक्टर ने बताया कि एक मरीज को सीपीआर देने के बाद भी वह रिवाइव नहीं कर पाया है। वही इस घटना में बाकी 6 मरीज का इलाज किया जा रहा है, उन्हें माइनर इंजरी आई है। यह सभी छह लोग खतरे से बाहर हैं। 

10-12 लोगों की मौत, अभी आधिकारिक आंकड़े आना बाकी

बेमेतरा के बारूद फैक्ट्री में धमाके को लेकर खबर यह भी निकाल कर आ रही है कि इस घटना में 10 से 12 लोगों की मौत हो गई है।‌ इसमें से सात लोगों को रायपुर के मेकाहारा अस्पताल इलाज के लिए भेजा गया। वहीं कई अन्य लोगों का इलाज बेमेतरा जिला अस्पताल, कई लोगों को रायपुर एम्स भेजा गया है। इस घटना में अब तक कितने लोगों की मौत हुई है इसकी आधिकारिक पुष्टि फिलहाल नहीं हुई है।