ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News छत्तीसगढ़500 करोड़‌ कोयला घोटाला मामला: पूर्व IAS रानू और सौम्या के भाई से पूछताछ, EOW जल्द करेगी बड़ा खुलासा

500 करोड़‌ कोयला घोटाला मामला: पूर्व IAS रानू और सौम्या के भाई से पूछताछ, EOW जल्द करेगी बड़ा खुलासा

छत्तीसगढ़ में चर्चित कोयला घोटाला मामले को लेकर अब EOW  ने पूर्व इस रानू साहू और सौम्या चौरसिया के भाई से पूछताछ की है। 500 करोड़ के कोयला घोटाले मामले में ईओडब्लू की जांच तेज हो गई है। 

500 करोड़‌ कोयला घोटाला मामला: पूर्व IAS रानू और सौम्या के भाई से पूछताछ, EOW जल्द करेगी बड़ा खुलासा
Rohit Burmanलाइव हिन्दुस्तान,रायपुरSat, 25 May 2024 10:45 PM
ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ में 500 करोड़ के चर्चित कोयले घोटाले मामले को लेकर ED के बाद‌‌ अब  EOW जांच में जुटी हुई है। कोयला स्कैम मामले में ईओडब्लू की टीम ने निलंबित आईएएस रानू साहू के भाई पीयूष साहू और सौम्या चौरसिया के भाई अनुराग चौरसिया से पूछताछ करने के बाद उनका बयान दर्ज किया है। वहीं दूसरी तरफ इस पूछताछ के बाद निलंबित आईएएस रानू साहू के भाई पीयूष साहू और सौम्या चौरसिया के भाई अनुराग चौरसिया को गिरफ़्तार होने की खबरें भी सामने आ रही‌ हैं।  लेकिन उच्च पदस्थ अधिकारी ने गिरफ़्तारी की सूचनाओं को सिरे से खारिज किया है।

EOW/ACB के उच्च पदस्थ सूत्रों ने यह स्पष्ट किया है कि, पीयूष साहू और अनुराग चौरसिया दोनों से पूछताछ की जानी थी और दोनों का बयान लिया जाना था। निलंबित आईएएस रानू साहू के भाई पीयूष साहू और राज्य प्रशासनिक सेवा की अधिकारी सौम्या चौरसिया के भाई अनुराग चौरसिया को पूछताछ के लिए लगातार नोटिस जारी हुए थे। लेकिन दोनों ही पूछताछ के लिए नहीं आ रहे थे। दोनों के नहीं आने से विवेचना में प्रभाव पड़ने की आशंका को देखते हुए दोनों को ही ईओडब्लू की टीम ने दबिश देकर पकड़ा। अनुराग चौरसिया और पीयूष साहू को ईओडब्लू के कार्यालय लाया गया जहां उनसे पूछताछ के बाद बयान दर्ज किया गया है।

कोयला घोटाला मामले में आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो की हिरासत में निलंबित आईएएस रानू साहू और राज्य प्रशासनिक सेवा की निलंबित अधिकारी सौम्या चौरसिया इस समय ईओडब्लू की हिरासत में हैं। करीब पाँच सौ करोड़ के कोयला स्कैम में ईओडब्लू यह जांच कर रही है कि, शासकीय सेवक रहते हुए घोटाला किस तरह किया गया और कितनी अनुपात हीन संपत्ति अर्जित की गई है।