ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News छत्तीसगढ़जमीन बेचकर चिटफंड में जमा करा दिए 39 लाख रुपये, कंपनी हो गई फरार, बहन के बेटे पर FIR कराने पहुंची मौसी

जमीन बेचकर चिटफंड में जमा करा दिए 39 लाख रुपये, कंपनी हो गई फरार, बहन के बेटे पर FIR कराने पहुंची मौसी

छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले के कृष्णपुर निवासी एक महिला ने 12 वर्ष पहले अपनी बहन के लड़के के झांसे में आकर चिटफंड कंपनी में 39 लाख रुपये जमा करा दिए। बांड की अवधि पूरा होने के बाद भी उसे रुपये नहीं मिले।

जमीन बेचकर चिटफंड में जमा करा दिए 39 लाख रुपये, कंपनी हो गई फरार, बहन के बेटे पर FIR कराने पहुंची मौसी
Sandeep Diwanलाइव हिन्दुस्तान,अंबिकापुरSat, 08 Oct 2022 09:19 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले के कृष्णपुर निवासी एक महिला ने 12 वर्ष पहले अपनी बहन के लड़के के झांसे में आकर चिटफंड कंपनी में 39 लाख रुपये जमा करा दिए। बांड की अवधि पूरा होने के बाद भी उसे रुपये नहीं मिले तो उसने बहन के लड़के से बात की। कई बार प्रयास के बाद भी पैसे नहीं मिले तो उसे ठगी का एहसास हुआ। महिला को लड़के ने अपने घर से गाली-गलौज कर भगा दिया। महिला ने चिटफंड कंपनी और बहन के लड़के के खिलाफ थाने में प्राथमिकी दर्ज करने आवेदन दिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

मिली जानकारी के मुताबिक सूरजपुर के ग्राम कृष्णपुर निवासी बसंती बाई (55 वर्ष) ने एसपी और थाने में दिए शिकायत में बताया कि उसे सूरजपुर नगर से लगे ग्राम पर्री में पैतृक भूमि बंटवारे में मिली थी। 2009-2010 में लगभग 45 लाख रुपये में उसने जमीन बेच दी। जमीन बिक्री से मिले रुपये को वह स्टेट बैंक के खाते में जमा करना चाहती थी। इस बीच उसकी बहन का बेटा ग्राम गिरवरगंज निवासी टेमसाय राजवाड़े उसके घर आया। उसने चिटफंड कंपनी आई कोर ई सर्विस लिमिटेड में ज्यादा ब्याज मिलने का झांसा देकर बैंक के बजाए रुपये कंपनी में जमा करने का दबाव बनाया। महिला को आश्वस्त किया कि यदि उक्त कंपनी में पैसे डूबते हैं तो वह अपने हिस्से के खेत बेचकर उसके रुपये लौटा देगा। बसंती उसके झांसे में आ गई और 3-4 बार में टेमसाय राजवाड़े के माध्यम से 39 लाख रुपये चिटफंड कंपनी के खाते में जमा करा दिया।

कंपनी ने दिए 9 बांड, महिला ने की SP से शिकायत 
टेमसाय राजवाड़े द्वारा रुपये चिटफंड कंपनी के खाते में जमा करने के बाद उसे 9 बांड कंपनी द्वारा दिया गया। बांड पेपर की अवधि पूर्ण हो जाने पर महिला ने जब टेमसाय राजवाड़े के घर जाकर कंपनी से रुपये वापस दिलाए जाने का आश्वासन दिया। बाद में उसने कंपनी बंद हो जाने की जानकारी दी। कुछ दिनों बाद जब महिला को रुपये वापस नहीं मिले तो उसे ठगी का एहसास होने लगा।

बहन के बेटे ने मौसी को मारपीट कर घर से भगाया
महिला बसंती बाई ने टेमसाय राजवाड़े के घर जाकर रुपये वापस दिलाने की मांग की तब उसने गाली-गलौज कर मारपीट करते हुए घर से भगा दिया। महिला ने इस मामले की शिकायत सूरजपुर थाने में कर टेमसाय राजवाड़े एवं आई कोर ई सर्विस लिमिटेड कंपनी के खिलाफ कार्रवाई करने तथा रुपये वापस दिलाने की मांग की है। सूरजपुर थाना प्रभारी प्रकाश राठौर ने बताया कि शिकायत मिली है, जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी। (रिपोर्ट: मनोज कुमार)

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें