ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News छत्तीसगढ़नक्सली मुठभेड़‌ में दो महिलाओं समेत 3 माओवादी ढेर, छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र सीमा पर घंटों चली गोलाबारी

नक्सली मुठभेड़‌ में दो महिलाओं समेत 3 माओवादी ढेर, छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र सीमा पर घंटों चली गोलाबारी

छत्तीसगढ़ से जुड़ी महाराष्ट्र सीमा पर जवानों और नक्सलियों के बीच‌ जमकर मुठभेड़ हुई है। इस मुठभेड़ में 2 महिला नक्सली समेत 3 माओवादियों को जवानों ने ढेर कर दिया है। 

नक्सली मुठभेड़‌ में दो महिलाओं समेत 3 माओवादी ढेर, छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र सीमा पर घंटों चली गोलाबारी
Rohit Burmanलाइव हिन्दुस्तान,रायपुरTue, 14 May 2024 01:39 PM
ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र बॉर्डर में जवानों और नक्सलियों के बीच जमकर मुठभेड़ हुई है। इस मुठभेड़ में जवानों ने गोलीबारी करते हुए नक्सली कमांडर समेत 3 माओवादियों को ढेर कर दिया है। मारे गए नक्सलियों में दो महिला नक्सली भी शामिल है। इस मुठभेड़ के दौरान हुए सर्चिंग अभियान में मौके से AK-47 समेत बड़ी मात्रा में आधुनिक हथियार बरामद किया गया है। 

जानकारी के मुताबिक महाराष्ट्र के गढ़चिरौली पुलिस को नक्सलियों के पेरिमिली दलम के कुछ सदस्यों के जंगल में छुपे होने की सूचना मिली थी। बताया जा रहा है कि यह नक्सली किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के फिराक में थे। इसके बाद जवानों की एक टीम ने भामरागढ़ तालुका के जंगल में सर्चिंग के लिए पहुंची। 

बताया जा रहा है कि जब टीम जंगल में पहुंची तो नक्सलियों के द्वारा जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी गई, जिसके जवाब में जवानों ने भी फायरिंग की है। घंटों चली इस मुठभेड़ में जवानों ने नक्सली कमांडर समेत 3 माओवादी को ढेर कर दिया है। वहीं कई नक्सली जंगल का सहारा लेकर भाग निकले हैं। फायरिंग खत्म होने के बाद जवानों ने सर्चिंग करते हुए 2 महिला नक्सली समेत 3 नक्सलियों के शव बरामद कर लिए हैं।