DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   चंडीगढ़  ›  कोरोना के बढ़ रहे मामलों के कारण चंडीगढ़ में भी लगा नाइट कर्फ्यू, DM ने जारी किए गाइडलाइन्स

चंडीगढ़कोरोना के बढ़ रहे मामलों के कारण चंडीगढ़ में भी लगा नाइट कर्फ्यू, DM ने जारी किए गाइडलाइन्स

लाइव हिन्दुस्तान टीम,चंडीगढ़।Published By: Himanshu Jha
Wed, 07 Apr 2021 04:37 PM
कोरोना के बढ़ रहे मामलों के कारण चंडीगढ़ में भी लगा नाइट कर्फ्यू, DM ने जारी किए गाइडलाइन्स

पंजाब और हरियाणा की राजधानी चंडीगढ़ में भी कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है। चंडीगढ़ के डीएम के हवाले से न्यूज एजेंसी एएनआई ने यह जानकारी दी है। डीएम ने अपने आदेश में कहा, 'चंडीगढ़ में सभी गैर-जरूरी गतिविधियों के लिए व्यक्तियों की आवाजाही पर रात के 10:30 बजे से लेकर सुबह पांच बजे तक प्रतिबंध रहेगा। यह प्रतिबंध अगले आदेश तक लागू रहेगा। अस्पताल, केमिस्ट शॉप और एटीएम 24/7 खुले रहेंगे।'

इससे पहले पंजाब सरकार ने राज्य में 30 अप्रैल तक के लिए नाइट कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया है। यह कर्फ्यू प्रदेश के सभी जिलों में लागू होगा। नाइट कर्फ्यू रात को 9 बजे से शुरू होगा और सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा। इससे पहले नाइट कर्फ्यू प्रदेश के 12 जिलों में ही 10 अप्रैल तक लागू था, लेकिन अब इस पूरे प्रदेश में लगाने का ऐलान किया गया है। 

बुधवार को सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व में कोरोना केसों की समीक्षा को लेकर बैठक हुई, जिसके बाद यह फैसला लिया गया था। बता दें कि कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पहले ही संकेत दिए थे और कहा था कि यदि लोग नहीं माने तो फिर 8 अप्रैल से सख्ती लागू की जा सकती है।

प्रदेश सरकार ने राजनीतिक आयोजनों पर पूरी तरह से रोक लगाने का आदेश दिया है। इसके अलावा किसी आउटडोर इवेंट में अधिकतम 100 लोग और इंडोर आयोजन में 50 लोग ही शामिल हो सकेंगे। पंजाब में बढ़ते कोरोना के केसों को लेकर केंद्र सरकार ने भी चिंता जताई है और कहा है कि राज्य में मिलने वाले 80 फीसदी केस यूके वैरिएंट के हैं, जो पहले से ज्यादा खतरनाक है और युवाओं को भी चपेट में ले रहा है। उत्तर भारत में पंजाब लगातार चिंता की वजह बना हुआ है। कहा जा रहा है कि प्रदेश में विदेशों से आने वाले लोगों की संख्या अधिक है और इसके चलते भी कोरोना का संक्रमण पैर पसार रहा है।

संबंधित खबरें