Why is Zero Road called Zero Road UP PCS 2017 topper Amit Shukla could not answer this question - 'जीरो रोड को जीरो रोड क्यों कहते हैं?' इस सवाल का जवाब नहीं दे पाए थे यूपी पीसीएस 2017 के टॉपर अमित शुक्ला DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

'जीरो रोड को जीरो रोड क्यों कहते हैं?' इस सवाल का जवाब नहीं दे पाए थे यूपी पीसीएस 2017 के टॉपर अमित शुक्ला

pcs 2017 topper amit shukla

सिविल सेवा परीक्षा हो या फिर पीसीएस परीक्षा, इनके इंटरव्यू के दौरान पैनल में शामिल विशेषज्ञ कुछ ऐसे सवाल पूछते हैं, जिसे सुनकर मेधावी छात्र भी निरुत्तर हो जाते हैं। पीसीएस 2017 को टॉप करने वाले अमित शुक्ला भी इंटरव्यू के दौरान एक सवाल पर निरुत्तर हो गए थे।

यह सवाल था कि जीरो रोड को जीरो रोड क्यों कहते हैं? विशेषज्ञों की राय होती है कि जब ऐसी स्थिति आए तो तर्क-वितर्क करने के बजाए सॉरी बोल देना चाहिए। अमित को इस प्रश्न का उत्तर नहीं पता था तो उन्होंने यही किया। अमित कहते हैं कि इंटरव्यू के दौरान वैसे तो कई सारे सवाल पूछे गए लेकिन यह सवाल ऐसा है, जिसे वह कभी नहीं भूलेंगे।  जाहिर है कि उनके इस श्रेष्ठ प्रदर्शन में लिखित परीक्षा के साथ ही इंटरव्यू में मिले अंकों की भी अहम भूमिका रही होगी। अमित कहते हैं कि देव प्रयाग एकेडमी से की गई इंटरव्यू की तैयारी और पीसीएस 2016 के दौरान का अनुभव उनके बहुत काम आया।

UPPCS Result 2017 : UPPSC ने घोषित किया यूपीपीसीएस 2017 का रिजल्ट, प्रतापगढ़ के अमित ने किया टॉप

इंजीनियरिंग ग्रेजुएट अमित ने पीसीएस 2017 की मुख्य परीक्षा में भूगोल और समाज कार्य विषय लिया था, जिसकी तैयारी के लिए उन्होंने दिल्ली में कोचिंग भी की। कहते हैं कि मार्गदर्शन के लिए कोचिंग मददगार होते हैं लेकिन केवल कोचिंग के भरोसे रहकर सफलता प्राप्त नहीं की जा सकती है। अमित कहते हैं कि उन्होंने अपनी पढ़ाई को कभी घंटों में नहीं बाधा, जब मन किया पढ़ा क्योंकि उनका मानना है कि बेमन से की गई पढ़ाई किसी काम की नहीं होती। प्रतियोगी छात्रों के लिए उनका बस यही संदेश है कि वे हिम्मत न हारे और असफलताओं से घबराने की बजाए, उससे सबक लेते हुए आगे बढ़ें तो सफलता जरूर मिलेगी। अमित और उनके परिवार के सदस्यों को बधाई देने का क्रम शुक्रवार को भी जारी रहा।

UPPCS 2018 Pre : पीसीएस 2018 प्री का परिणाम संशोधित, 160 और महिलाएं सफल

शुरू हुई पीसीएस दूल्हे राजा की तलाश
प्रयागराज। पीसीएस 2017 का परिणाम घोषित होने के साथ ही इसमें सफल ऐसे अभ्यर्थियों की तलाश शुरू हो गई है, जो अविवाहित हैं। पीसीएस दूल्हे राजा की तलाश के लिए कुछ लोगों ने आयोग में तैनात अपने परिचितों से भी संपर्क किया है। ऐसे अभ्यर्थी का नाम, पता और फोन नंबर तलाशा जा रहा है।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Why is Zero Road called Zero Road UP PCS 2017 topper Amit Shukla could not answer this question