ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरUPSC के उम्मीदवार क्यों सिविल सर्विस परीक्षा में एक और अटेम्प्ट की कर रहे हैं मांग? यहां जानें पूरी डिटेल्स

UPSC के उम्मीदवार क्यों सिविल सर्विस परीक्षा में एक और अटेम्प्ट की कर रहे हैं मांग? यहां जानें पूरी डिटेल्स

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) सिविल सेवा परीक्षा (CSE) के हजारों उम्मीदवार एक बार फिर अपनी मांगों को उठाने के लिए एक साथ आए हैं ताकि या तो आयु सीमा बढ़ाई जा सके या यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा के प्रयासों...

UPSC के उम्मीदवार क्यों सिविल सर्विस परीक्षा में एक और अटेम्प्ट की कर रहे हैं मांग? यहां जानें पूरी डिटेल्स
लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीWed, 24 Nov 2021 02:06 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) सिविल सेवा परीक्षा (CSE) के हजारों उम्मीदवार एक बार फिर अपनी मांगों को उठाने के लिए एक साथ आए हैं ताकि या तो आयु सीमा बढ़ाई जा सके या यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा के प्रयासों की संख्या बढ़ाई जा सके, क्योंकि उनका दावा है कि महामारी  के कारण उनकी तैयारियों पर असर पड़ा है।

एक उम्मीदवार ने कहा, "हर साल देश में सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक के लिए उम्मीदवार बैठते हैं, कई सिविल सेवा के माध्यम से प्राप्त करने के लिए कई प्रयास करते हैं। लेकिन, कोविड -19 महामारी ने कई उम्मीदवारों के लिए परीक्षा को और कठिन बना दिया है, "

यही कारण है कि  जो उम्मीदवार अपनी उम्र सीमा पर पहुंच गए हैं और उनके प्रयासों की संख्या भी समाप्त हो चुकी है, अब यही उम्मीदवार परीक्षा देने के लिए ऊपरी सीमा बढ़ाने की मांग कर रहे हैं। आपको बता दें, मंगलवार, शाम को, कई उम्मीदवारों ने #UPSCExtraAttempt का उपयोग करके सोशल मीडिया पर अपनी मांगें उठाईं। जो हैशटैग ट्रेंड कर रहा था उसे 11 हजार से ज्यादा ट्वीट मिले।

कई उम्मीदवारों ने भी जनहित याचिकाओं (PILs) के साथ अदालत का रुख किया है, हालांकि, सुप्रीम कोर्ट ने इनमें से कई याचिकाओं को खारिज कर दिया है।

यूपीएससी के कई उम्मीदवारों ने अपनी मांग की ओर सरकार का ध्यान आकर्षित करने के लिए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और परीक्षा आयोजित करने के लिए जिम्मेदार मंत्रालय,  और प्रशिक्षण विभाग को टैग किया। इससे पहले अक्टूबर में यूपीएससी के कई उम्मीदवारों ने इसी तरह की मांगों को लेकर दिल्ली के जंतर मंतर पर विरोध प्रदर्शन किया था।

Virtual Counsellor