DA Image
24 नवंबर, 2020|9:06|IST

अगली स्टोरी

साप्ताहिक राशिफल: जानिए 26 अक्टूबर से 1 नवंबर 2020 तक कैसा रहेगा आपका भविष्य

weekly rashifal

अक्टूबर का महीना त्योहारों से भरपूर होने के कारण उत्साह का एक विशेष माहौल लेकर आया है। नौ दिवसीय नवरात्रि पर्व के अंत में कल दशहरा का पर्व भी बीत गया। अब धनतेरस और दीवाली के त्योहार आ रहे हैं जो हर किसी के जीवन में नए अवसर लेकर आता है। इस बार दीवाली से पहले यानी अक्टूबर का आखिरी सप्ताह भी विभिन्न राशियों के जातकों के लिए कुछ शुभ संकेत लेकर आया है। कुछ को इस दौरान बेहद सतर्कता भी बरतनी होगी। जानें माने एस्ट्रोलॉजर पं. राघवेन्द्र शर्मा के अनुसार जानिए अक्टूबर 2020 का आखिरी सप्ताह (26 अक्टूबर से 1 नवंबर 2020 तक) आपके लिए क्या लेकर आया है। आगे पढ़िए अपनी राशि का साप्ताहिक भविष्यफल-


साप्ताहिक भविष्यफल-
मेष (21 मार्च से 20 अप्रैल के बीच जन्मे व्यक्ति)

मेष राशिवालों के लिए यह सप्ताह आनंद सुख और आर्थिक लाभ का शुभ संकेत दे रहा है। इस सप्ताह आपके लिए भाग्योदय का सप्ताह रहेगा। जीवनसाथी और परिवार के साथ सुख शांति और आनंद में समय व्यतीत कर सकेंगे। आर्थिक लाभ होगा। नया कार्य शुरू करने या कामकाज में नए प्रयोग पर विचार करेंगे। व्यवसाय और नौकरी में भी लाभ मिलेगा। वरिष्ठ अधिकारी एवं सहकर्मियों का सहयोग मिलता रहेगा।

वृष (21 अप्रैल से 20 मई)
आपके लिए यह सप्ताह मित्र और बुजुर्गों की तरफ से सहयोग मिलने का शुभ संकेत दे रहा है। पहला दिन खर्चीला रहेगा और व्यर्थ की यात्रा हो सकती है। करियर व व्यवसाय में स्थिर गति से आगे बढ़ेंगे। हालांकि, इस समय किसी नई शुरुआत या किसी बड़े परिवर्तन का अपेक्षित परिणाम मिलने की संभावना बहुत कम है


मिथुन (21 मई से 21 जून)
इस सप्ताह व्यवसायिक,आर्थिक रूप से अति शुभ सिद्ध होगा। इस समय सप्ताह का पूर्वार्ध आपके लिए थोड़ा खर्चीला सिद्ध होगा। करियर व व्यवसाय के हिसाब से सप्ताह की शुरुआत अच्छी रहेगी। किसी विद्वान या समाज के प्रभावशाली व्यक्ति से आपकी मुलाकात हो सकती है। स्वास्थ्य का ध्यान रखें पाचनतंत्र से जुड़ी दिक्कत हो सकती है।

कर्क (22 जून से 23 जुलाई)
कर्क राशिवालों के लिए यह सप्ताह किसी भी काम के लिए उपयुक्त रहेगा। इस राशिवाले पेशेवर और निजी जीवन के बीच संतुलन बनाए रखेंगे। आर्थिक दृष्टि से भविष्य की योजनाओं पर विचार होगा। आप निवेश के संबंध में योजना बना रहे हैं तो यह समय अनुकूल है। इस समय आमदनी की तुलना में खर्च बढ़ेगा। इस सप्ताह जुए या सट्टे जैसे गतिविधियों से दूर रहें।

सिंह (24 जुलाई-22 अगस्त)
इस सप्ताह नौकरीपेशा लोगों को बॉस की तरफ से सहयोग कम मिलेगा। किसी भी प्रकार के लाभ में इस सप्ताह आपको विलंब देखने को मिल सकता है। धारी वापस प्राप्त करने में खूब मेहनत के बाद सफलता मिलेगी। नौकरीकर्ताओं को उत्तरार्ध के समय में अधिक प्रगति मिलने के संकेत मिल रहे हैं। सप्ताह के पहले दिन किसी महत्वपूर्ण निर्णय को लेना टालें। आमदनी को बढ़ाने के प्रयास सफलीभूत होंगे

कन्या (22 अगस्त-22 सितंबर)
इस सप्ताह आपके लिए सामान्य फलदायी रहेगा। पुराने संबंध टूटेंगे और अचानक नए संबंध बंधेंगे। व्यापार में लाभ होगा और वित्तीय आमदनी एवं उधारी संबंधी कार्य का हल निकलेगा। व्यवसाय में बिना किसी योजना के आगे न बढ़े। जल्दबाजी में कोई भी निर्णय लेने से बचें। जहां तक संभव हो कृषि, अचल संपत्ति, वाहन, मशीनरी, आदि के कारोबार में किसी प्रकार की नई खरीद न करें। जुए या सट्टे जैसे गतिविधियों से दूर रहें।

तुला (23 सितंबर-23 अक्तूबर)
यह सप्ताह नौकरी और आमदनी के लिए शुभ फलदायी साबित होंगे। आपको गिरने लगने से तथा वाहन से संभलना होगा। जल्दबाजी करने से नुकसान होगा। गुस्से आवेश और हताशा से बचें। व्यवसाय में बिना किसी योजना के आगे न बढ़ें। जल्दबाजी में कोई भी निर्णय लेने से बचें। वार्तालाप में अपनी वाणी में संयम रखें।

वृश्चिक (24 अक्तूबर-21 नवंबर)
इस सप्ताह आपके यश, मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। आप को जीवन साथी से लाभ होगा। जीवन साथी अथवा प्रिय व्यक्ति के साथ कहीं घूमने-फिरने अथवा होटल सिनेमा में जाने का योग भी बनेगा। काम-धंधों में नौकरी पेशा लोगों से सावधान रहें। सप्ताह के मध्य से आप के प्रेम संबंधों में थोड़ी नीरसता आ सकती है। कार्यक्षेत्र में हर कदम बहुत ही सावधानी पूर्वक उठाएं।

धनु (22 नवंबर-21 दिसंबर)
इस सप्ताह आपके लिए मकान के क्रय-विक्रय करने का शुभ समय है। परंतु, वर्तमान समय में नौकर-चाकर का सुख कम मिलेगा। आपके हाथ के नीचे काम करने वाले लोग आशा के अनुरूप सहयोग करेंगे। कार्यस्थल पर बॉस का सहयोग मिलता रहेगा। नौकरी छोड़ने के इच्छुक जातकों को फिलहाल थोड़ी प्रतीक्षा करनी होगी।
          
मकर (22 दिसंबर-19 जनवरी)
इस सप्ताह करीबी जनों पर खर्च बढ़ सकता है। सप्ताह के शुरू में भावुकता हावी रहेगी। आप में परिवार के प्रति भावना प्रबल होती दिखाई देगी। पेशेवर विकास की गति शुरुआत में थोड़ी धीमी हो सकती है। यह सप्ताह नौकरी पेशा जातकों के लिए खूब फलदाई सिद्ध होगा।

कुंभ (20 जनवरी-18 फरवरी)
इस सप्ताह आपको किसी भी काम में धीरज रखना जरूरी है। माता की तबियत का ध्यान रखना पड़ेगा। घर की रिनोवेशन जैसे कार्यों में खर्च बढ़ेगा। कारोबार या सेवा से जुड़े फैसले फिलहाल टाल दें। इस सप्ताह आर्थिक लाभ के अवसर कम ही मिलेंगे।


मीन (19 फरवरी-20 मार्च)
मीन राशिवालों को इस सप्ताह सरकारी नौकरी या सरकार से संबंधित कार्यों में अत्यधिक सफलता मिलने की उम्मीद है। विरोधी परास्त होंगे। सप्ताह के अंत में अपने गुस्से पर नियंत्रण रखें। शिक्षा, साहित्य, लेखन के क्षेत्र से जुड़े लोगों को उत्तम लाभ प्राप्त हो सकता है। अपनी सेहत के प्रति बेहद सतर्क रहें।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Weekly horoscope: know how your future will be from 26 October to 1 November 2020 according to astrologers