ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरबिहार में कोरोना महामारी के दौरान ट्यूशन फीस वसूलने वाले प्राइवेट स्कूलों पर होगी कार्रवाई: राज्य शिक्षा मंंत्री

बिहार में कोरोना महामारी के दौरान ट्यूशन फीस वसूलने वाले प्राइवेट स्कूलों पर होगी कार्रवाई: राज्य शिक्षा मंंत्री

बिहार के शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने मंगलवार को कहा कि वह निजी स्कूलों द्वारा कोविड-19 महामारी के दौरान ट्यूशन फीस वसूलने के मुद्दे पर गौर करेंगे और उचित कार्रवाई करेंगे। बिहार विधानसभा में...

बिहार में कोरोना महामारी के दौरान ट्यूशन फीस वसूलने वाले प्राइवेट स्कूलों पर होगी कार्रवाई: राज्य शिक्षा मंंत्री
एजेंसी,पटनाWed, 17 Mar 2021 06:02 AM
ऐप पर पढ़ें

बिहार के शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने मंगलवार को कहा कि वह निजी स्कूलों द्वारा कोविड-19 महामारी के दौरान ट्यूशन फीस वसूलने के मुद्दे पर गौर करेंगे और उचित कार्रवाई करेंगे।
बिहार विधानसभा में राजद सदस्य भाई वीरेंद्र के एक अल्पसूचित प्रश्न का जवाब देते हुए चौधरी ने कहा कि राज्य सरकार ने 2019 में निजी स्कूलों द्वारा ली जाने वाली फीस को विनियमित करने के लिए एक कानून बनाया था।

उन्होंने कहा कि हालाँकि कानून में ऐसा कोई प्रावधान नहीं है जिसके अनुसार सरकार किसी विशेष अवधि के लिए फीस माफ करने के लिए किसी भी निजी स्कूल को निर्देश दे सकती है लेकिन अभिभावकों की ऐसी राय है इसलिए सरकार इस मुद्दे पर गौर करेगी और देखेगी कि इस संबंध में क्या हो सकता है । चौधरी ने कहा कि विधायकों की राय है कि जब निजी स्कूलों द्वारा कक्षाएं संचालित नहीं की गयी तो उन्होंने शुल्क क्यों लिया वहीं संस्थानों का दावा है कि ऑनलाइन माध्यम से उनकी गतिविधियां जारी रही हैं।

Virtual Counsellor