DA Image
21 अप्रैल, 2021|8:24|IST

अगली स्टोरी

WBBSE Results 2020: लॉकडाउन हटने के बाद तय होगी बोर्ड रिजल्ट जारी करने की तारीख

wbbse

वेस्ट बेंगाल बोर्ड ऑफ सेकंडरी एग्जामिनेशन की वार्षिक परीक्षाओं नतीजे जारी करने की तारीख का ऐलान करेगा। पश्चिम बगाल बोर्ड परीक्षाओं के नजीतों को लेकर बुधवार को राज्य की शिक्षामंत्री पर्थ चटर्जी ने मीडिया को यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि लॉकडाउन खुलने के बाद पश्चिम बंगाल बोर्ड (WBBSE) इस पर विचार करेगा कि किस तारीख को बोर्ड रिजल्ट जारी किए जाएं। माहौल नॉर्मल होने के बाद जल्द ही बोर्ड रिजल्ट जारी किए जा सकते हैं।

 

फरवरी महीने में बोर्ड परीक्षाएं पूरी होने के बाद पेपर्स की चेंकिंग, छंटनी औेर मार्किंग का काम अपने चरम पर है। लॉकडाउन खुलने के बाद परीक्षा परिणाम जारी करने में ज्यादा समय नहीं लगाया जाएगा। शिक्षा मंत्री ने बताया कि आगे प्रशासन के दिशा निर्देशों के आधार पर ही आगे कदम बढ़ाया जाएगा। 

उन्होंने बताया कि अभी हायर सेकंडरी (10+2) के दो पेपर रहे गए हैं जिनकी परीक्षाएं 10 जून के बाद कराई जा सकती हैं।

 

वहीं विश्वविद्यालीय शैक्षिक सत्र को लेकर उन्होंने कहा कि यूजी और पीजी के 19 लाख छात्र कॉलेजों की परीक्षाओं से जुड़ी हैं। नए सत्र के बारे में संबंधित विश्वविद्यालयों और उच्च शिक्षा विभाग की ओर से दिशा निर्देश जारी किए जाएंगे। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:WBBSE Results 2020: The date of release of board results will be decided after the lockdown is removed says education minister parth Chatterjee