ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियर9000 लोगों ने माध्यमिक परीक्षा के डुप्लीकेट प्रवेश पत्र मांगे: WBBSE

9000 लोगों ने माध्यमिक परीक्षा के डुप्लीकेट प्रवेश पत्र मांगे: WBBSE

पश्चिम बंगाल माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के पास 1973 से पहले हुई माध्यमिक परीक्षा के प्रवेश पत्र की प्रतिलिपि जारी करने के लिए असम के निवासियों के करीब 9,000 आवदेन आये हैं। डब्ल्यूबीबीएसई के अध्यक्ष...

9000 लोगों ने माध्यमिक परीक्षा के डुप्लीकेट प्रवेश पत्र मांगे: WBBSE
भाषा,कोलकाताWed, 31 Oct 2018 05:27 PM
ऐप पर पढ़ें

पश्चिम बंगाल माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के पास 1973 से पहले हुई माध्यमिक परीक्षा के प्रवेश पत्र की प्रतिलिपि जारी करने के लिए असम के निवासियों के करीब 9,000 आवदेन आये हैं। डब्ल्यूबीबीएसई के अध्यक्ष कल्याणमय गांगुली ने बुधवार को यह जानकारी दी।

प्रवेश पत्र माध्यमिक शिक्षा का एक महत्वपूर्ण दस्तावेज होता है क्योंकि इसमें परीक्षार्थी के जन्म की तारीख का उल्लेख रहता है। उन्होंने बताया कि राज्य शिक्षा विभाग जुलाई 2018 से प्रवेश पत्र की प्रतिलिपि के लिए आने वाले आवेदनों को डब्ल्यूबीबीएसई के पास भेज रहा है।
    
गांगुली ने बताया, ''अब तक हमने 6,000 आवेदकों को प्रवेश जारी किया और भेज दिया है। वे वास्तव में त्रिपुरा के रहने वाले थे और बाद में असम चले गये। उन्होंने 1973 से पहले डब्ल्यूबीबीएसई के तहत माध्यमिक परीक्षा पास किया था।
         
उन्होंने बताया, ''हम युद्धस्तर पर शेष आवेदनों की जांच की प्रक्रिया में हैं।

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि वह इस पर टिप्पणी नहीं करना चाहते हैं कि इस घटनाक्रमों का संबंध असम में राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) के पूर्ण मसौदे से लाखों बंगालियों का नाम बाहर रहने से जुड़ा हुआ है या नहीं।

गांगुली ने कहा कि जिन्होंने प्रवेश पत्र की प्रतिलिपि के लिए आवेदन किया है, हो सकता है कि उनका मूल दस्तावेज खो गया हो।

असम में एनआरसी के अंतिम मसौदे के प्रकाशन के बाद विवाद छिड़ गया था क्योंकि 40 लाख से अधिक नामों को इसमें शामिल नहीं किया गया है।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें