ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरइंतजार बढ़ा : शिक्षक भर्ती की 14 दिसंबर से होने वाली काउंसिलिंग स्थगित

इंतजार बढ़ा : शिक्षक भर्ती की 14 दिसंबर से होने वाली काउंसिलिंग स्थगित

शिक्षा विभाग ने प्रारंभिक शिक्षकों के पद पर चयन के लिए निर्धारित 14 से 22 दिसम्बर तक की तृतीय चक्र की काउंसिलिंग तत्काल प्रभाव से स्थगित कर दिया है। शनिवार को शिक्षा विभाग के उप सचिव अरशद फिरोज ने...

इंतजार बढ़ा : शिक्षक भर्ती की 14 दिसंबर से होने वाली काउंसिलिंग स्थगित
हिन्दुस्तान ब्यूरो,पटनाSat, 11 Dec 2021 09:15 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

शिक्षा विभाग ने प्रारंभिक शिक्षकों के पद पर चयन के लिए निर्धारित 14 से 22 दिसम्बर तक की तृतीय चक्र की काउंसिलिंग तत्काल प्रभाव से स्थगित कर दिया है। शनिवार को शिक्षा विभाग के उप सचिव अरशद फिरोज ने इसी अधिसूचना जारी की। इसमें बताया गया है कि विभाग ने राज्य निर्वाचन आयोग से 6 दिसम्बर को ही वर्तमान पंचायत चुनाव के समापन के उपरांत पंचायत समिति के प्रमुख व जिला परिषद के अध्यक्ष के चुनाव के लिए निर्धारित कार्यक्रम की सूचना मांगी थी, लेकिन शनिवार तक यह सूचना नहीं दिये जाने के बाद विभाग ने काउंसिलिंग कार्यक्रम को तत्काल प्रभाव से स्थगित करने का निर्णय लिया है। निर्वाचन आयोग से निर्धारित कार्यक्रम की सूचना प्राप्त होने के बाद काउंसिलिंग की तिथि तय की जाएगी।

गौरतलब हो कि राज्यभर की वैसी नियोजन इकाइयां जहां जुलाई और अगस्त में प्रारंभिक शिक्षकों के नियोजन के लिए किसी कारणवश काउंसिलिंग नहीं हुई थी, वहां नियोजन कार्यक्रम के इस महत्वपूर्ण पड़ाव के लिए शिक्षा विभाग ने 17 नवंबर को काउंसिलिंग की नई तिथि जारी की थी। ऐसी नियोजन इकाइयों की संख्या करीब 1400 है और यहां करीब 13 हजार शिक्षक पदों के लिए अभ्यर्थी चयनित किये जाने थे। 

17 नवम्बर को घोषित कार्यक्रम के मुताबिक नगर निकायों में 14 दिसंबर को कक्षा छह से आठ के सामाजिक विज्ञान, 15 दिसंबर को कक्षा छह से आठ के गणित, विज्ञान व भाषा, 16 दिसंबर को कक्षा एक से पांच तक, प्रखंड नियोजन इकाइयों में 17 दिसंबर को कक्षा छह से आठ के सामाजिक विज्ञान, 18 दिसंबर को कक्षा छह से आठ के गणित, विज्ञान व भाषा, जबकि पंचायत नियोजन इकाई में 22 दिसंबर को कक्षा एक से पांच तक के लिए काउंसिलिंग होनी थी।

Virtual Counsellor