ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरUBSE Result 2018: 1 अप्रैल से जंचेंगी बोर्ड कॉपियां

UBSE Result 2018: 1 अप्रैल से जंचेंगी बोर्ड कॉपियां

Uttarakhand Board UBSE Class 10th, Class 12th Result 2018: उत्तराखंड में 30 मूल्यांकन केंद्रों पर एक से 15 अप्रैल तक हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की बोर्ड कॉपियों की जांच होगी। मंगलवार को उत्तर पुस्तिका...

UBSE Result 2018: 1 अप्रैल से जंचेंगी बोर्ड कॉपियां
रामनगर। हमारे संवाददाताWed, 28 Mar 2018 02:36 PM
ऐप पर पढ़ें


Uttarakhand Board UBSE Class 10th, Class 12th Result 2018: उत्तराखंड में 30 मूल्यांकन केंद्रों पर एक से 15 अप्रैल तक हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की बोर्ड कॉपियों की जांच होगी। मंगलवार को उत्तर पुस्तिका जांच कार्यो को चरणबद्ध बनाने के लिए बोर्ड कार्यालय में 60 मास्टर ट्रेनरों को ट्रेनिंग दी गई। इस दौरान उन्हें केंद्रों में सुविधा-सुरक्षा की जानकारी दी गई। 

बोर्ड संयुक्त सचिव ने बताया कि 15 अप्रैल को कॉपियां जांचने के बाद मई अंत तक परीक्षा परिणाम घोषित किए जा सकते हैं। मंगलवार को बोर्ड कार्यालय में सचिव डॉ. नीता तिवारी की अगुवाई में गोष्ठी हुई। इसमें सचिव ने एक अप्रैल से शुरू होने वाले मूल्यांकन के कार्यो की जानकारी दी। इस दौरान शिक्षकों से मनोयोग से मूल्यांकन करने को कहा गया। उन्होंने कहा कि बोर्ड से प्रशिक्षण प्राप्त मास्टर ट्रेनर मूल्यांकन के पहले दिन केंद्र में तैनात शिक्षकों को कॉपियों की जांच का तरीका बताएंगे। इसके बाद मूल्यांकन शुरू होगा।

संयुक्त सचिव बृजमोहन रावत ने बताया कि मूल्यांकन में दो हजार शिक्षिकाएं और तीन हजार शिक्षक लगाए गए हैं। इंटर में एक कॉपी चेक करने का 14 रुपये तो हाईस्कूल में एक कॉपी के लिए 10 रुपये दिए जाएंगे। एक शिक्षक रोजाना हाईस्कूल की 40 कॉपी चेक करेंगे। इंटर में 30 कॉपियों की जांच हर हाल में करनी होगी। 

बताया कि मूल्यांकन केंद्रों पर 24 घंटे सुरक्षा व्यवस्था रहेगी। गोष्ठी में शोध अधिकारी मनोज पाठक, विजय शेखर बलोदी ने मास्टर ट्रेनरों को चरणबद्ध मूल्यांकन पर विस्तार से जानकारी दी। यहां अपर सचिव नवीन चंद्र पाठक, उप सचिव सीपी रतूड़ी, राजीव रावत, अंकित चौधरी आदि थे।

Virtual Counsellor