ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरउत्तर प्रदेश यूनिवर्सिटी ऑफ मेडिकल साइंसेज ने निकाली नर्सिंग ऑफिसर के 535 पदों पर भर्ती, भरना शुरू करें फॉर्म

उत्तर प्रदेश यूनिवर्सिटी ऑफ मेडिकल साइंसेज ने निकाली नर्सिंग ऑफिसर के 535 पदों पर भर्ती, भरना शुरू करें फॉर्म

अगर आप नर्सिंग ऑफिसर बनना चाहते हैं तो हम आपके लिए शानदार मौका लेकर आए हैं। उत्तर प्रदेश यूनिवर्सिटी ऑफ मेडिकल साइंसेज (UPUMS) ने 535 पदों पर सरकारी नौकरी निकाली है। जानें- कैसे करना है आवेदन

उत्तर प्रदेश यूनिवर्सिटी ऑफ मेडिकल साइंसेज ने निकाली नर्सिंग ऑफिसर के 535 पदों पर भर्ती, भरना शुरू करें फॉर्म
Priyanka Sharmaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 26 Feb 2024 07:14 PM
ऐप पर पढ़ें

UPUMS Nursing Officer Posts: अगर आप लंबे समय से नर्सिंग ऑफिसर के पदों पर सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो समझ लीजिए, आपकी तलाश खत्म हो चुकी है। उत्तर प्रदेश यूनिवर्सिटी ऑफ मेडिकल साइंसेज (UPUMS) ने नर्सिंग ऑफिसर के पदों भर्ती निकाली है। जिसके माध्यम से 535 पदों को भरा जाना है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट www.upums.ac.in के माध्यम से अपने आवेदन फॉर्म जमा कर सकते हैं। वहीं आवेदन करने से पहले उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है, वह भर्ती से जुड़ी जानकारी पढ़ लीजिए, उसके बाद ही आगे की प्रक्रिया शुरू करें।

जानें- पदों के बारे में

नर्सिंग ऑफिसर के 535 पदों पर भर्ती निकाली गई है। जिसमें जनरल के 200 पद, EWS के 50 पद, OBC के 165 पद,, SC के 109 पद, और ST के 11 पद शामिल है।

शैक्षणिक योग्यता

नर्सिंग ऑफिसर के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों ने इंडियन नर्सिंग काउंसिल/स्टेट नर्सिंग काउंसिल  से B.Sc (Hons)नर्सिंग  / B.Sc. नर्सिंग की डिग्री ली हो। या फिर  B.Sc (पोस्ट सर्टिफिकेट), पोस्ट बेसिक B.Sc नर्सिंग किया हो। इसी के साथ बता दें, इस पद के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को स्टेट/इंडियन नर्सिंग काउंसिलके साथ नर्स और मिडवाइफ के रूप में रजिस्टर्ड होना अनिवार्य है। शैक्षणिक योग्यता प्राप्त करने के बाद उम्मीदवारों के पास न्यूनतम 50 बिस्तरों वाले अस्पताल में कम से कम दो साल का अनुभव होना चाहिए।  अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन देखने की सलाह दी जाती है।

- नर्सिंग ऑफिसर की भर्ती का आधिकारिक नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां करें क्लिक

उम्र सीमा

यूपीयूएमएस नर्सिंग ऑफिसर  के पदों पर एलिजिबल होने के लिए आवेदकों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

आवेदन फीस

अनरिजवर्ड कैटेगरी (UR) और ओबीसी/ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन फीस 2000 रुपये है। वहीं एससी/एसटी कैटेगरी के उम्मीदवारों को आवेदन फीस 1200 रुपये है।

सैलरी

नर्सिंग ऑफिसर के पदों पर चुने गए उम्मीदवारों को पे लेवल 7 के तहत हर महीने 44900 रुपये से 142400 रुपये तक की सैलरी दी जाएगी।

कैसे होगा चयन

इस पद पर उम्मीदवारों का चयन कंप्यूटर बेस्ट परीक्षा (CBT) के आधार पर किया जाएगा। परीक्षा की आधिकारिक वेबसाइट पर सूचित की जाएगी।

कैसे करना है आवेदन

नर्सिंग ऑफिसर के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट www.upums.ac.in पर जाना होगा। जहां से वह आवेदन फॉर्म ऑनलाइन भर सकेंगे। बता दें, आवेदन फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 14 मार्च 2024 निर्धारित की गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें