ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरउत्तर प्रदेश राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय: नौ फरवरी से ऑफलाइन मोड में होंगी परीक्षाएं

उत्तर प्रदेश राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय: नौ फरवरी से ऑफलाइन मोड में होंगी परीक्षाएं

उत्तर प्रदेश राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय: में नौ फरवरी से ऑफलाइन मोड में परीक्षाएं दो पालियों में होगी। यह निर्णय परीक्षा समिति की बैठक में लिया गया है। इस पर परीक्षा प्रणाली में बदलाव कर दिया...

उत्तर प्रदेश राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय: नौ फरवरी से ऑफलाइन मोड में होंगी परीक्षाएं
निज संवाददाता ,प्रयागराजWed, 20 Jan 2021 09:56 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय: में नौ फरवरी से ऑफलाइन मोड में परीक्षाएं दो पालियों में होगी। यह निर्णय परीक्षा समिति की बैठक में लिया गया है। इस पर परीक्षा प्रणाली में बदलाव कर दिया गया है। पिछले सत्रों में प्रश्न पत्र बहुविकल्पीय होते थे।

लेकिन इस बार सामान्य प्रश्न पत्रों की तरह निबंधात्मक (लिखित) परीक्षा कराई जाएगी। इसके लिए तीन घंटे का समय दिया जाएगा। इसके अलावा विश्वविद्यालय में दो पाठ्यक्रमों में प्रवेश प्राप्त शिक्षार्थियों के प्रश्न पत्रों की परीक्षा तिथि एवं समय एक साथ पड़ जाने पर विवि उसमें किसी प्रकार का संशोधन नहीं करेगा। परीक्षा से एक सप्ताह पूर्व विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर प्रवेश पत्र अपलोड कर दिया जाएगा। 

परीक्षा नियंत्रक डीपी सिंह की तरफ से विस्तृत परीक्षा कार्यक्रम जारी कर दिया गया। नौ फरवरी से 25 मार्च तक दो पालियों में परीक्षा कराई जाएगी। पहली पाली में सुबह 9 से दोपहर 12 बजे और दूसरी पाली में दोपहर 1 से शाम 4 बजे का समय निर्धारित किया गया है। विश्वविद्यालय प्रशासन ने विभिन्न समस्याओं के समाधान के लिए इस बार नंबर भी सार्वजनिक किए हैं। कुलपति प्रो. केएन सिंह ने बताया कि इस बार परीक्षा में बहुविकल्पीय प्रश्नों के आधार पर परीक्षा नहीं होगी। बल्कि लिखित प्रश्नों के आधार पर परीक्षा होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें